तालिबान ने बेरहमी से की 100 अफ़ग़ानों की हत्या, अब भी जमीन पर बिखरे पड़े हैं शव

तालिबान: अफगानिस्तान के कंधार प्रांत के स्पिन बोल्डक जिले में कथित तौर पर 100 लोगों को बेरहमी से मार डाला। अफगानिस्तान का गृह मंत्रालय हिंसा व हत्याओं की इन घटनाओं के लिए आतंकी संगठन तालिबान को जिम्मेदार बता रहा है। इससे पहले कहा जा रहा था कि तालिबान ने अफगानिस्तान के 90 प्रतिशत इलाकों पर अपना कब्जा कर लिया है। पिछले सप्ताह तालिबान ने स्पिन बोल्डर जिले पर भी हमला किया था।

100 लोगों के मारे जाने से पूरे अफगानिस्तान में शोक का पसर गया है। जानकारी के मुताबिक, यह 100 शव अभी भी जमीन पर ही पड़े हैं। तालिबान ने कब्जा करने के बाद नागरिकों के घरों को लूट लिया, वहां अपने झंडे फहराये और मासूमों की बेरहमी से हत्या कर दी। हालांकि, तालिबान ने इन मौतों की जिम्मेदारी नहीं ली है। उसने नागरिकों की हत्या में किसी भी प्रकार की संलिप्तता से इनकार किया है। आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता मीरवाइस स्टेनकजई ने बताया है कि, 'अपने पंजाबी आकाओं (पाकिस्तान) के आदेश पर क्रूर आतंकवादियों ने स्पिन बोल्डक के कुछ इलाकों में बेकसूर अफगानों के घरों पर हमला किया, घरों को लूट लिया और 100 निर्दोष लोगों को शहीद कर दिया। इससे ही क्रूर दुश्मन का असली चेहरा उजागर होता है।'

बता दें पिछले सप्ताह तालिबान ने स्पिन बोल्डक पर कब्जा कर लिया था और इसके बाद वहां जमकर तोड़फोड़ की थी। फ्रांस 24 ने इस घटना से संबंधित एक वीडियो फ़ुटेज जारी किया जिसमें तालिबान के कई सदस्यों को शहर में तोड़फोड़ करते, घरों को लूटते और सरकारी अधिकारियों के वाहनों को जब्त करते हुए नज़र आए थे, जो इलाका छोड़कर भाग गए थे। उन्हें बाजार में बाइक पर घूमते और उस इलाके को लूटते देखा गया जो पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत तक सीधी पहुंच उपलब्ध कराता है। उन्होंने एक घर में तालिबान के झंडे भी फहराए।

इलाज कराने गई खांसी से परेशान युवती को निकली ऐसी गंभीर समस्यां की डॉक्टर भी रह गए दंग

अचानक संसद में घुसा चूहा, कार्यवाही छोड़कर इधर-उधर दौड़ते नजर आए सांसद

इथियोपिया में सहायता की आशंका बढ़ने पर युद्ध की बनाई जा रही है नई योजना

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -