लड़कियों को रोते देख टूटा लोगों का दिल, कहा- 'कोई तो बचा लो'
लड़कियों को रोते देख टूटा लोगों का दिल, कहा- 'कोई तो बचा लो'
Share:

काबुल: अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्ज़ा हो गया है और अब यहाँ के हालात बहुत खराब हैं। यहाँ काबुल एयरपोर्ट से आने वाली तस्वीरें सभी को हैरान कर रही हैं। आप जानते ही होंगे कि इस समय यहाँ के लोग किसी भी तरह से देश से बाहर निकलना चाहते हैं। जी दरअसल यहाँ के लोगों का कहना है कि तालिबान के साथ रहना मुश्किल है। वहीँ दूसरी तरफ तालिबान कह रहा है कि महिलाओं को शिक्षा और काम की आजादी दी जाएगी। इसी के साथ बुर्का बेशक न पहनें, हिजाब पहनना होगा। इस बार तालिबान महिलाओं से सख्त न होने का दावा कर रहा है हालंकि इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में एक बच्ची अमेरिकी सैनिकों के आगे गुहार लगा रही है कि हमें यहां से निकालो, तालिबान मार देगा। आप देख सकते हैं इस वीडियो में एक लड़की रोते हुए गुहार लगा रही है कि बचा लो, तालिबान मार देगा। इस वीडियो को अफगानिस्तान में रिपोर्टिंग करने वाले एक स्वतंत्र पत्रकार हिजबुल्ला खान के ट्वीटर हैंडल से शेयर किया गया है। हालांकि हम इस वीडियो की पुष्टि नहीं कर सकते। वहीँ इस वीडियो को देखने वालों का दिल पसीज गया है। अब तेजी से इस वीडियो पर कमेंट्स आ रहे हैं।

किसी का कहना है- 'यह सरासर गलत है' तो किसी का कहना है- 'कोई तो बचा लो, बचा लो कोई इनको प्लीज'। इस तरह के हज़ारों कमेंट्स हैं। किसी ने लिखा है- 'इसे देखकर दिल टूटा गया।' वहीँ बहुत से ऐसे लोग हैं जो इस पूरी घटना के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया। कई लोगों का कहना है कि चीन के सपोर्ट के चलते तालिबान अफगानिस्तान पर कब्जा करने में कामयाब हुआ। इस तरह लोग अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

इराक के अधिकारियों ने की सिंजर प्रांत में हुए तुर्की के हवाई हमले की निंदा

20 सितंबर को उपलब्ध होगी मॉडर्ना वैक्सीन

हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला ने दी 10वीं की परीक्षा, बोले- 100 नंबर लाऊंगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -