380 अफगानी नागरिकों को 'तालिबान' ने किया किडनैप, 100 से अधिक को उतारा मौत के घाट
380 अफगानी नागरिकों को 'तालिबान' ने किया किडनैप, 100 से अधिक को उतारा मौत के घाट
Share:

काबुल: अफगानिस्तान में कंधार के स्पिन बोल्डक जिले में तालिबान ने 100 आम नागरिकों को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने इस बात की पुष्टि की है। आतंकी संगठन तालिबान ने घरों को लूटने और लोगों के क़त्ल करने के बाद वहाँ पर अपने झंडे भी फहरा दिए हैं। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने इसे तालिबान का असली चेहरा कहा है।

 

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता मीरवाइस स्टेनेकजई ने कहा है कि, 'इस दुश्मन का असली चेहरा यही है। बेरहम आतंकियों ने पाकिस्तान में बैठे अपने हुक्मरानों के आदेश पर स्पिन बोल्डक जिले के कई क्षेत्रों में घरों को लूटा और 100 निर्दोष नागरिकों का निर्दयता से क़त्ल कर दिया।' स्टेनेकजई के अनुसार, तालिबान अपने आका के आदेश पर ये सब कर रहा है और इस छद्म युद्ध को जातीय युद्ध का रंग देने का प्रयास कर रहा है। अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने इसे बदले की भावना से किया गया नरसंहार करार दिया है। 

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि, 'पीड़ितों में अधिकतर युवा, एथलीट, सीएस कार्यकर्ता, व्यवसायी, ब्लॉगर और अफगानिस्तान सरकार के साथ सहानुभूति रखने के संदिग्ध लोग हैं। पाक एजेंसियाँ काफी समय से शहर को डूरंड विरोधी लाइन के रूप में देखती हैं, जो बगल में बलूच और अचेकजई के साथ हमदर्दी रखता है।' इस मामले में कंधार प्रांतीय परिषद के सदस्य फिदा मोहम्मद अफगान ने 380 नागरिकों का अपहरण किया है और जिनका क़त्ल किया गया है, उनकी लाश अभी भी वहाँ पड़ी है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी का चीन दौरा आज, इन मुद्दों पर चर्चा संभव

इज़राइल ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते कड़े किए प्रतिबंध

आयरलैंड में अधिकांश यात्रा के कारण बढ़ रहे कोरोना के नए मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -