अफगानिस्तान में तालिबान ने टीटीपी से नाता तोडा

अफगानिस्तान में तालिबान ने टीटीपी से नाता तोडा
Share:

काबुल: अफगान तालिबान, जो वर्तमान में अफगानिस्तान के इस्लामी अमीरात (आईईए) पर शासन कर रहा है, ने आईईए की एक शाखा होने का दावा करने वाले प्रतिबंधित पाकिस्तानी आतंकी समूह द्वारा किए गए हालिया दावों से खुद को दूर कर लिया है ।

अफगान तालिबान के बयान तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के कमांडर मुफ्ती नूर वली महसूद के बाद आए हैं, उन्होंने कहा कि यह संगठन आईईए की एक शाखा है और टीटीपी का संचालन उसी के तहत किया जाता है जिसे वह आईईए की व्यापक छतरी कहते हैं । नूर वली महसूद ने टीटीपी सदस्यों को दिए वीडियो में कहा, तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान अफगानिस्तान के इस्लामी अमीरात की एक शाखा है और यह इस क्षेत्र पर उस छतरी का हिस्सा है । दूसरी ओर टीटीपी के आरोप को आईईए के एक अधिकारी ने खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि टीटीपी इसमें शामिल नहीं है ।

अफगान तालिबान के प्रवक्ता जबहुल्लाह मुजाहिद ने कहा, वे एक संगठन के रूप में आईईए के सदस्य नहीं हैं और हम उन्हीं उद्देश्यों को साझा नहीं करते । "टीटीपी को अपने देश में शांति और स्थिरता बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, हमारे अनुसार । इस क्षेत्र और पाकिस्तान में हस्तक्षेप करने से विरोधियों को रोकने के लिए यह महत्वपूर्ण है । हम पाकिस्तान से इस क्षेत्र और पाकिस्तान की भलाई के लिए उनकी मांगों पर विचार करने के लिए भी कहते हैं । मुजाहिद ने टीटीपी से निपटने के विषय का जिक्र करते हुए कहा, आईईए ने कहा है कि "यह अन्य देशों के मुद्दों में हस्तक्षेप नहीं करेगा ।

दक्षिण कोरिया की केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट,3 लोगो की मौत

इजरायली सैनिकों ने फिलिस्तीनी व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी

रान का कहना है कि अमेरिका परमाणु समझौते पर लौटने के बदले प्रतिबंध हटाएगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -