'12 साल से बड़ी जिस लड़की को चाहो, उठा लो...', तालिबान ने अपने कब्ज़े वाले इलाके में लागू किया 'शरिया कानून'
'12 साल से बड़ी जिस लड़की को चाहो, उठा लो...', तालिबान ने अपने कब्ज़े वाले इलाके में लागू किया 'शरिया कानून'
Share:

काबुल: अफगानिस्तान में भीषण संग्राम शुरू हो चुका है और आर-पार की जंग में आतंकी संगठन तालिबान, अफगानिस्तान सरकार पर भारी पड़ता नज़र आ रहा है। दो राज्यों की राजधानियों पर नियंत्रण करने के साथ ही तालिबान ने अपने कब्जे वाले इलाकों में शरीयत कानून लागू कर दिया है और अपने लड़ाकों को स्वतंत्रता दी है, कि वो अपनी मर्जी से जब चाहें, जिस घर से चाहें 12 वर्ष से बड़ी लड़कियों और विधवा महिला को अपने साथ ले जा सकते हैं। इसके साथ ही यह बात भी सामने आई है कि पाकिस्तान अफगानिस्तान में बहुत गंदा खेल खेल रहा है, जिससे अफगानिस्तान के निर्दोष लोग मारे जा रहे हैं और तालिबान बहुत अधिक मजबूत हो रहा है।

तालिबान 2.0 को लेकर लोगों को उम्मीद थी कि 20 साल से अधिक समय तक गुफाओं में रहने के बाद कम से कम तालिबान ने इतना सीखा होगा कि वो लोकतंत्र का सम्मान करे और मजहबी कट्टरता को छोड़े। किन्तु, अफगानिस्तान की हालत देखकर ऐसा लगता है कि तालिबान की सोच और तरीका वही पुरानी कबीलों वाला है। तालिबान ने 25 वर्ष पूर्व काबुल पर कब्जा किया था और अब खबर है कि तालिबान अफगानिस्तान के 218 जिलों पर पूरी तरह से कब्ज़ा कर चुका है, जबकि अफगानिस्तान सरकार के पास केवल 120 जिले शेष हैं। उनमें से भी केवल 99 ऐसे जिले हैं, जहां चुनाव होते हैं। यानि एक तरह से देखा जाए तो तालिबान, अफगान सरकार से अधिक ताकतवर हो चुका है।    

अफगानिस्तान से नई दिल्ली पहुंची खुफिया रिपोर्ट में बताया गया है कि तालिबान ने अब लड़कियों के साथ जुल्म की हर हद को पार कर दिया है। तालिबान ने बदख्शा, तखर और गजनी प्रांत में 12 साल से बड़ी लड़कियों और विधवाओं के लिए फतवा जारी कर दया है। फतवे में कहा गया है कि तालिबान के लड़ाके जब चाहें, अपनी मर्जी से 12 साल से बड़ी लड़कियों और विधवा महिलाओं को अपने साथ ले जा सकते हैं। यानि, हम अनुमान लगा सकते हैं कि ये आतंकी छोटी-छोटी बच्चियों के साथ किस स्तर की दरिंदगी कर रहे होंगे। वहीं, रिपोर्ट के अनुसार, तालिबानी आतंकी घर घर तलाशी अभयान चलाकर सुरक्षा बलों के परिवारवालों को शिकार बना रहे हैं और उनकी संपत्ति को लूट ले रहे है।

अफ़ग़ानिस्तान में तालिबान का सफाया जारी, आज फिर सेना ने 25 आतंकियों को किया ढेर

युद्ध के नए चरण में प्रवेश करते ही अफगान खतरनाक मोड़ पर: संयुक्त राष्ट्र दूत

कंबोडियन सरकार ने भारत के यात्रियों से हटाया यात्रा प्रतिबंध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -