तालिबान ने अफगानिस्तान के विदेश मंत्री के दौरे के तुर्की के प्रस्ताव को दी मंज़ूरी
तालिबान ने अफगानिस्तान के विदेश मंत्री के दौरे के तुर्की के प्रस्ताव को दी मंज़ूरी
Share:

अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार ने तुर्की के इस्लामिक देशों के विदेश मंत्रियों के काबुल जाने के प्रस्ताव को मंज़ूरी दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्रस्ताव को महत्वपूर्ण बताते हुए, सूचना और संस्कृति के उप मंत्री जबीहुल्लाह मुजाहिद ने कहा कि काबुल में विदेश मंत्रियों की एक शिखर बैठक "मौजूदा राजनीतिक चुनौतियों को हल करने में मदद करेगी।" 

कुल मिलाकर यह एक बेहतर कदम है, और हम इसकी प्रशंसा करते हैं और हम उनका (राजनयिकों का) स्वागत करेंगे... और इससे उन राजनीतिक समस्याओं का समाधान हो सकता है जो विदेशों के साथ हमारी हैं।" हाल ही में मीडिया को संबोधित करते हुए, तुर्की के विदेश मंत्री मेवलुत कावुसोग्लू ने कहा था कि अफगानिस्तान में मानवीय सहायता के लिए आवश्यक उपाय प्रदान करने के प्रयास में इस्लामी देशों के शीर्ष राजनयिक निकट भविष्य में काबुल का दौरा करेंगे। कार्यवाहक विदेश मंत्री आमिर खान मुत्ताकी के नेतृत्व में तालिबान का एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को देश के अधिकारियों के साथ बैठक करने के लिए इस्तांबुल गया था।

कैवुसोग्लू के अनुसार, पिछले महीने संयुक्त राष्ट्र महासभा के दौरान कुछ इस्लामी देशों के दूतों के साथ इस मुद्दे पर चर्चा की गई थी। प्रतिनिधिमंडल काबुल में इस्लामी देशों के आगामी शिखर सम्मेलन पर भी चर्चा करेगा।

JEE Advanced Result 2021: जेईई एडवांस्ड 2021 रिजल्ट और आंसर-की जारी, ऐसे करें चेक

यूपी में योगी सरकार बढ़ाएगी सैनिक स्कूलों की संख्या

IPL 2021: आज फाइनल में भिड़ेंगी चेन्नई और KKR, देखिए दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -