सरकारी नियंत्रण वाले क्षेत्रों में नहीं जाएंगे तालिबानी लड़ाके
सरकारी नियंत्रण वाले क्षेत्रों में नहीं जाएंगे तालिबानी लड़ाके
Share:

तालिबान ने रविवार को अपने लड़ाकों को अफगान सरकार के नियंत्रण वाले इलाकों में न जाने से मना किया है. बता दें कि तालिबान ने यह फैसला विद्रोहियों और नागरिकों की एक भीड़ पर आईएसएस द्वारा किए गए हमले के एक दिन बाद लिया है. इस हमले में 25 लोगों की मौत हो गई थी. तालिबान प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने एक बयान में कहा, 'बीते रोज नांगरहार प्रांत के रोडाटो जिले के एक पार्क में विस्फोट हुआ, जिसमें कई देशवासियों की मौत हो गई और बहुतों को चोंटे आईं.'

मुजाहिद के मुताबिक, इस तरह की घटनाओं को फिर होने से रोकने के लिए इस्लामिक अमीरात (तालिबान) अपने सभी मुजाहिदीनों को अपने नियंत्रण वाले क्षेत्र में बने रहने और शत्रु के नियंत्रण वाले क्षेत्र या शहर में जाने का जोखिम नहीं उठाने का आदेश देता है. बता दें कि 17 सालों से जारी संघर्ष के बाद शुक्रवार को पहली बार तालिबान लड़ाके और सुरक्षा बल के सदस्य देश के विभिन्न हिस्सों में एक ही मस्जिद में नमाज अदा करने पहुंचे थे.

दरअसल सरकार की अनुमति के बाद सुरक्षा बलों के पास अपने हथियार छोड़कर शनिवार को बड़ी संख्या में विद्रोही काबुल में दाखिल हुए जहां आंतरिक मंत्री वैस अहमद बरमाक ने उनका स्वागत किया.

 

नाइट क्लब विस्फोट में 17 लोगों की मौत कई घायल

कोबरा से ज्यादा जहरीला होता है ये पौधा

मरियम नवाज ने दी अपनी मां की तबियत की जानकारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -