तालिबान प्रतिनिधियों ने ओस्लो में संयुक्त राज्य अमेरिका, 7 अन्य देशों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की
तालिबान प्रतिनिधियों ने ओस्लो में संयुक्त राज्य अमेरिका, 7 अन्य देशों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की
Share:

 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान की अर्थव्यवस्था, मानवीय सहायता, सुरक्षा और स्वास्थ्य देखभाल पर चर्चा करने के लिए एक तालिबान समूह ने ओस्लो में संयुक्त राज्य अमेरिका और सात अन्य देशों के नेताओं के साथ मुलाकात की।

तालिबान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल कहर बल्खी के अनुसार, तीन दिवसीय सम्मेलन सोमवार को शुरू हुआ, जिसमें यूनाइटेड किंगडम, नॉर्वे, जर्मनी, इटली, फ्रांस, कतर और यूरोपीय संघ के प्रतिनिधि (ईयू) रह रहे थे। बाल्खी ने एक ट्वीट में कहा: "बैठक के विषयों में अर्थव्यवस्था, मानवीय राहत, सुरक्षा, केंद्रीय बैंक संचालन, स्वास्थ्य और अन्य आवश्यक विषय शामिल थे। बातचीत अभी भी जारी है, और एक पूरी रिपोर्ट जल्द ही उपलब्ध होगी।"

मीडिया सूत्रों के अनुसार अफगानिस्तान के लिए अमेरिका के विशेष दूत थॉमस वेस्ट ने सम्मेलन से एक दिन पहले रविवार शाम को संकेत दिया कि वाशिंगटन और उसके सहयोगी अफगानिस्तान में जारी मानवीय आपदा को हल करने के लिए समाधान तलाश रहे हैं।

उन्होंने कहा "जैसा कि हम मानवीय संकट को हल करने के लिए दोस्तों, भागीदारों और राहत संगठनों के साथ काम करते हैं, हम तालिबान के साथ एक स्थिर, अधिकारों का सम्मान करने वाले और समावेशी अफगानिस्तान में अपनी चिंताओं और हमारे दीर्घकालिक लक्ष्य के बारे में एक खुली बातचीत बनाए रखेंगे।" 

प्रोफेसर सैयद बाकिर मोहसेनी ने कहा, "एक समावेशी और टिकाऊ सरकार के विकास के लिए अफगानिस्तान के भीतर सकारात्मक कदम उठाने की जरूरत है।" रविवार को तालिबान महिलाओं सहित अफगानिस्तान के नागरिक समाज के सदस्यों के साथ देश की मौजूदा स्थिति पर चर्चा करने के लिए एकत्र हुए।

दक्षिण कोरिया की अर्थव्यवस्था में 11 वर्षों में सबसे अधिक वृद्धि हुई है

दक्षिण कोरियाई आबादी की गतिशीलता में नौ वर्षों में सबसे अधिक गिरावट आई है

यूक्रेन तनाव के बीच नाटो ने पूर्वी यूरोप में अपनी उपस्थिति मजबूत की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -