राजस्थान में क्रिकेट खेलने उतरी 'तालिबान' की टीम, हुआ 'अलादीन खाँ ट्रॉफी' का आयोजन
राजस्थान में क्रिकेट खेलने उतरी 'तालिबान' की टीम, हुआ 'अलादीन खाँ ट्रॉफी' का आयोजन
Share:

जयपुर: राशिद खान जैसे कई अफगानी क्रिकेटरों ने बीते कुछ वर्षों में पूरी दुनिया का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है। किन्तु आतंकी संगठन तालिबान राज आने के बाद अफगानिस्तान में क्रिकेट के भविष्य को लेकर अनिश्चितता छा गई है। क्रिकेटर तनाव में हैं। वहीं, दूसरी तरफ, राजस्थान में 'तालिबान' नामक एक क्रिकेट टीम के स्थानीय टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की खबर सामने आई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, राजस्थान के जैसलमेर में अलादीन खाँ स्मृति क्रिकेट ट्रॉफी में तालिबान नाम की एक टीम खेलने पहुंची। इस टीम ने एक मुकाबला भी खेला, जिसमें उसे जीत मिली। किन्तु, सोशल मीडिया में आलोचना के बाद आयोजकों ने माफी माँगते हुए इस टीम को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। टूर्नामेंट के आयोजक इस्माइल खान ने सफाई देते हुए कहा कि क्रिकेट के लिए ऑनलाइन आवेदन आए थे। इसी वजह से हम इस तरफ ध्यान नहीं दे पाए। हम सभी से माफी चाहते हैं।

बता दें कि जैसलमेर के जेसूराना गाँव में प्रति वर्ष इस टूर्नामेंट का आयोजन किया जाता है। इस साल यह 22 अगस्त 2021 से आरंभ हुई थी। वहीं, तालिबान के कब्जे के बाद से क्रिकेट के दीवाने अफगानिस्तान की राष्ट्रीय टीम के कई खिलाड़ी अपने खेल पर फोकस नहीं कर पा रहे हैं। इस वजह से 3 सितंबर से पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच होने वाली ODI सीरीज स्थगित कर दी गई है।

पर्यटन मंत्री ने कहा- "तेलंगाना सरकार ने हर जिले में खेल प्रशिक्षण अकादमी स्थापित..."

आधुनिक क्रिकेट जगत के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज में से एक मोहम्मद शमी ने कई बार की थी आत्महत्या की कोशिश

प्रतिभावान खिलाड़ियों को 2024 और 2028 के ओलंपिक खेलों के लिए प्रशिक्षण देगी शिवराज सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -