पंजशीर पर भी 'तालिबान' का कब्ज़ा ? अमरुल्लाह सालेह के पलायन की खबरें वायरल
पंजशीर पर भी 'तालिबान' का कब्ज़ा ? अमरुल्लाह सालेह के पलायन की खबरें वायरल
Share:

काबुल: आतंकी संगठन तालिबान ने शुक्रवार को दावा करते हुए कहा है कि उसने पंजशीर पर भी कब्जा कर लिया है। उसने कहा कि पंजशीर रेजिस्टेंस को उसने हरा दिया है। तालिबान सूत्रों के हवाले से रॉयटर्स ने कहा कि हमने पूरे अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है। जो लोग भी यहां हमारा विरोध कर रहे थे, हमने उन्हें हरा दिया है। अब पंजशीर हमारे कब्ज़े में है। हालांकि रेजिस्टेंस लीडर्स का दावा है कि यहां पर अभी भी जंग जारी है। 

उल्लेखनीय है कि बीते चार दिन से पंजशीर में तालिबान और रेजिस्टेंस फोर्सेज के बीच जबर्दस्त जंग चल रही है। गुरुवार रात ये युद्ध इस कदर भीषण हो गया था कि अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति अशरफ गनी को दोनों पक्षों से शांति की अपील करनी पड़ी थी। इस बीच पंजशीर रेजिस्टेंस के नेता अमरुल्लाह सालेह के ताजिकिस्तान पलायन कर जाने की खबरें भी आ रही थीं। हालांकि बाद में अमरुल्लाह ने एक वीडियो में दावा किया कि वह पंजशीर में ही हैं और यहां पर जंग जारी है। 

इस बीच पंजशीर नेता अहमद मसूद से संबंध रखने वाले एक टि्वटर अकाउंट पर भी दावा किया गया है कि पाकिस्तान मीडिया में पंजशीर पर तालिबान के कब्जे को लेकर चल रही खबर झूठी है। उसने लिखा है कि पंजशीर पर रेजिस्टेंस फोर्सेज का ही नियंत्रण रहेगा। वहीं कई अन्य रिपोर्टों में ऐसा भी दावा किया गया है कि तालिबान ने पंजशीर पर कब्जा जमाने के लिए आतंकी संगठन अल-कायदा के साथ हाथ मिलाया है। अल अरबिया चैनल ने इस बारे में खबर दिखाया है, जिसमें कहा गया है कि अल-कायदा के मिलिटेंट पंजशीर पर हमला करने के लिए तालिबान में भर्ती हो रहे हैं। 

पाकिस्तान में साजिश के तहत घटाई गई 'हिन्दुओं' की आबादी ! सामने आए जनगणना के आंकड़े

काबुल छोड़ने के लिए अफगानी महिलाओं को करनी पड़ी थी जबरन शादियां..., चौंकाने वाली थी वजह

न्यूज़ीलैंड में ISIS आतंकी का हमला, सुपरमार्केट में घुसकर 6 लोगों को मारा चाक़ू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -