तालिबान ने कंधार जेल तोड़कर रिहा किए सभी कैदी, वायरल हो रहा वीडियो
तालिबान ने कंधार जेल तोड़कर रिहा किए सभी कैदी, वायरल हो रहा वीडियो
Share:

काबुल: अफगानिस्तान में आतंकी संगठन तालिबान दिनोंदिन अपनी ताकत से देश के कई प्रांतों पर कब्जा कर चुका है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तालिबान ने अब कंधार जेल को तोड़ दिया है और कई सियासी कैदियों को आजाद कर दिया है। इस पूरे मामले का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। बता दें कि तालिबान पिछले महीने भी इस जेल पर हमला कर चुका था, किन्तु उसे कैदियों को छुड़ाने में कामयाबी नहीं मिली थी।

 

बुधवार को फिर उसने पूरी ताकत के साथ कंधार जेल पर हमला किया। ऐसे हमलों से वह अफगान सरकार को सीधे चुनौती दे रहा है। तालिबानी आतंकियों ने कुंदुज प्रांत में अफगान सेना के हेडक्वार्टर पर भी कब्जा कर लिया है। मंगलवार को तालिबान ने उत्तर पूर्वी बदख्शन प्रांत की राजधानी फैजाबाद को अपने नियंत्रण में लिया था। बता दें कि पिछले पांच दिनों में तालिबान नौ प्रांतीय राजधानियों पर कब्जा कर चुका है।

वहीं, तालिबान ने भारत द्वारा 2019 में अफगान सेना को तोहफे में दिए MI-24 लड़ाकू हेलिकॉप्टर को भी अपने कब्जे में कर लिया है। बुधवार को कुदुंज हवाई अड्डे पर कब्जे के दौरान तालिबान ने इसे हथिया लिया। जानकारी के मुताबिक, तालिबानियों ने मुख्य शहरों पर अपने कब्जे के बाद हाल ही के दिनों में आतंकी संगठन ने कम से कम छह शहरों से 1000 से अधिक अपराधियों समेत नशीली दवाओं के तस्करों को रिहा कर दिया है।  

न्यू यॉर्क में मनेगा भारतीय स्वतंत्रता दिवस का जश्न, टाइम्स स्क्वायर पर लहराएगा सबसे बड़ा 'तिरंगा'

खुलकर तालिबान के समर्थन में उतरा पाकिस्तान, इमरान खान ने दिया बड़ा बयान

टाइम्स स्क्वायर पर सबसे बड़ा तिरंगा फहराएंगे भारतवंशी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -