तालिबान ने की डंडों और रायफल की बट से महिलाओं और पत्रकारों की पिटाई
तालिबान ने की डंडों और रायफल की बट से महिलाओं और पत्रकारों की पिटाई
Share:

काबुल: अफगानिस्तान में तालिबान का शासन आने के बाद से यहाँ बर्बरता हो रही है और अब उस दौरान के फोटोज तेजी से वायरल हो रहे हैं। हाल ही में जो फोटोज सामने आये हैं उन्हें देखकर आपके होश उड़ने वाले हैं। जी दरअसल बीते कुछ दिनों से काबुल समेत अलग-अलग शहरों में तालिबान की सरकार के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं। सबसे अहम बात तो यह है कि इन प्रदर्शनों की अगुवाई महिलाएं कर रही हैं, हालाँकि तालिबान को ये प्रदर्शन अच्छे नहीं लग रहे हैं।

इसी के चलते यहाँ प्रदर्शन कर रही महिलाओं, आम लोगों और उन प्रदर्शनों को कवर कर रहे पत्रकारों पर तालिबान ने कोड़े बरसा दिए हैं। आप सभी को बता दें कि तालिबान द्वारा अंतरिम सरकार के ऐलान करने के बाद काबुल में अलग-अलग जगहों पर महिलाओं द्वारा प्रदर्शन किया गया और सरकार में हिस्सेदारी की मांग की गई। वैसे तो महिलाओं द्वारा किया गया प्रदर्शन काफी छोटा था लेकिन इससे तालिबान नाराज है। इसी के चलते तालिबान के लड़ाकों द्वारा महिलाओं को पीटा गया।

केवल यही नहीं बल्कि यहाँ मौजूद पत्रकारों को भी मारा गया। आप सभी को बता दें कि अब सरकार गठन के तुरंत बाद तालिबान ने ऐलान कर दिया है कि बिना सरकार के परमिशन के किसी तरह के प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी जाएगी। इस समय सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जहां तालिबान के लड़ाकों द्वारा महिलाओं को पीटा जा रहा है। केवल यही नहीं बल्कि यह भी खबर है कि तालिबान के लड़ाकों ने महिलाओं और पत्रकारों को डंडों और रायफल की बट से मारा है। इसी के साथ ही कई पत्रकारों को गिरफ्तार किया गया है और उन्हें पीटा गया है।

असम में भीषण नाव हादसा, लगभग 80 लोग लापता, मोदी-शाह ने जताया दुःख

कोरोना के बाद यूपी में डेंगू का कहर, मेरठ में 30 से अधिक मामले आए सामने

टीम इंडिया के मेंटर बने धोनी, BCCI के फैसले से गदगद हुए कोहली-रोहित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -