'जीन्स पहनना इस्लाम का अपमान..', कहकर बीच सड़क पर लोगों को कोड़े मार रहा तालिबान
'जीन्स पहनना इस्लाम का अपमान..', कहकर बीच सड़क पर लोगों को कोड़े मार रहा तालिबान
Share:

काबुल: तालिबानी आतंकी कथित तौर पर अफगान नागरिकों को जींस (Jeans) जैसे ‘पश्चिमी’ कपड़े पहनने के लिए बीच सड़क पर कोड़े मार रहे हैं. अफगानिस्तान में कब्ज़ा करने के बाद से ही तालिबान लोगों के साथ क्रूर व्यवहार कर रहा है. कई युवा अफगानों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है कि उन्हें इस्लाम का अपमान करने का आरोप लगाकर जींस पहनने पर तालिबानी आतंकियों द्वारा पीटा गया. 

एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा गया है कि ये लड़के काबुल में दोस्तों के साथ घूम रहे थे. इसी दौरान तालिबान आतंकियों ने उन्हें पकड़ लिया. लड़कों ने कहा कि इस दौरान उनके दो दोस्त मौके से भाग गए. मगर उन्हें गनप्वाइंट पर रोक लिया गया और सड़क पर पटक दिया गया और कोड़े मारे गए. आतंकी संगठन तालिबान के एक अधिकारी ने स्थानीय समाचार पत्र एतिलाट्रोज को जानकारी दी है कि संगठन अभी भी पुरुषों के लिए ड्रेस कोड पर फैसला कर रहा है.

किन्तु मीडिया रिपोर्ट्स से पता चलता है कि तालिबान ‘पश्चिमी’ कपड़ों की इजाजत देने के लिए तैयार नहीं है, जो पारंपरिक ‘अफगान पोशाक’ से हटकर हैं. इस बीच, टेलीग्राफ ने बताया है कि कीमतों में दो गुना वृद्धि के बाद भी अफगानिस्तान में बुर्के के बिक्री में भारी वृद्धि हुई है. उन्होंने बताया है कि ये तालिबान के खौफ के कारण ही है .

हार्दिक पांड्या ने खरीदी 5 करोड़ की घड़ी, सोशल मीडिया पर पोस्ट की फोटो

श्रीलंका के पूर्व विदेश मंत्री समरवीरा का कोरोना के कारण हुआ निधन

काबुल से प्लेन हाईजैक पर यूक्रेन सरकार ने तोड़ी चुप्पी, दी अहम जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -