अमेरिकी फ़ौज के हटते ही तालिबान ने शुरू किया खुनी खेल, पंजशीर के शेरों पर किया चौतरफा हमला

काबुल: अफगानिस्‍तान में अमेरिकी फौजों की वापसी के बाद आतंकी संगठन तालिबान का खूनी खेल तेज हो गया है। तालिबानी आतंकियों ने अपने विरोधी नॉर्दन एलायंस के गढ़ पंजशीर की घाटी पर भयानक हमला किया है। पंजशीर घाटी में तालिबान के खिलाफ विद्रोह का शंखनाद करने वाले ताजिक नेता अहमद मसूद के करीबी सूत्रों ने बताया कि तालिबान आतंकियों ने मंगलवार शाम को पंजशीर घाटी में उनकी एक चौकी पर अटैक किया है।

मसूद के करीबी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि उनके लड़ाकों ने इस तालिबानी हमले को नाकाम कर दिया है। दोनों पक्षों के बीच अभी छिटपुट जंग जारी है। तालिबान ने अभी तक इस हमले के संबंध में कोई टिप्‍पणी नहीं किया है। बताया जा रहा है कि तालिबान ने यह हमला जाबुल सिराज क्षेत्र में हुआ है, जो परवान प्रांत का हिस्‍सा है। खबरों के अनुसार, इस हमले में कई लड़ाके मारे गए हैं और जख्मी हुए हैं।

तालिबान ने पंजशीर घाटी को चारों तरफ से घेर रखा है और इंटरनेट को बंद कर दिया है, ताकि अहमद मसूद के समर्थक विश्व से संपर्क न कर सकें। पंजशीर की घाटी में ही पूर्व उप राष्‍ट्रपति अमरुल्‍ला सालेह भी डटे हुए हैं और यही से उन्‍होंने आतंकी संगठन तालिबान के खिलाफ जंग की घोषणा कर रखी है। इससे पहले खबरें आई थीं कि तालिबान आतंकियों और अहमद मसूद के बीच समझौते को लेकर वार्ता चल रही है। हालांकि यह बातचीत नाकाम होती दिख रही है।

'ऐसी सैन्य वापसी इतिहास में कभी नहीं हुई..', अफ़ग़ानिस्तान से फ़ौज हटाने को लेकर बाइडेन पर भड़के डोनाल्ड ट्रम्प

'सरेंडर करो या मारे जाओ..', काफिरों के जासूसों को ढूंढ-ढूंढकर मार रहा तालिबान

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना अब भी ढा रहा है कहर, फिर सामने आए इतने नए केस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -