मस्जिद में धमाके के बाद भड़का तालिबान, ISIS के ठिकानों पर किया जोरदार हमला, कई आतंकी ढेर
मस्जिद में धमाके के बाद भड़का तालिबान, ISIS के ठिकानों पर किया जोरदार हमला, कई आतंकी ढेर
Share:

काबुल: आतंकी संगठन तालिबान ने सोमवार को कहा कि काबुल में एक मस्जिद के बाहर बम धमाके के कुछ घंटे बाद उसके लड़ाकों ने अफगानिस्तान की राजधानी में इस्लामिक स्टेट (Islamic State ISIS-K) के ठिकाने पर हमला किया है और कई आतंकवादियों को मार गिराया है. बता दें कि ईदगाह मस्जिद के बाहर रविवार को हुए बम ब्लास्ट में पांच नागरिक मारे गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली थी, किन्तु हमले के फौरन बाद शक इस्लामिक स्टेट समूह पर गया जिसने अगस्त के मध्य में काबुल में तालिबान के कब्जे के बाद से उस पर हमले तेज कर दिये हैं. 

बता दें कि तालिबान के सभी अधिकारी, संगठन के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद की मां की मौत के बाद शोक व्यक्त करने के लिए मस्जिद में जुटे थे. मुजाहिद ने सोमवार को एक बयान में बताया है कि तालिबान के लड़ाकों ने काबुल के उत्तर में खैर खाना में इस्लामिक स्टेट के एक केंद्र पर हमला किया है. हालांकि मुजाहिद ने यह नहीं बताया कि इस हमले में कितने IS आतंकी मारे गये और क्या कोई तालिबान लड़ाका भी इस दौरान जख्मी हुआ.

बता दें कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से रविवार को हुआ ये धमाका सबसे खतरनाक था. इससे पहले 26 अगस्त को हुए भयावह हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट समूह ने ली थी, जिसमें काबुल एयरपोर्ट के बाहर 169 से अधिक अफगान लोग और 13 अमेरिकी सैनिक मारे गये थे.

काबुल की मस्जिद में बम ब्लास्ट, कई मरे, तालिबानी प्रवक्ता की माँ के लिए मांगी जा रही थी दुआ

तालिबान प्रमुख मुल्ला अब्दुल गनी ने देशों से किया अफगान दूतावासों को खोलने का आग्रह

तालिबान कार्यवाहक सरकार का मंत्रालय करेगा पंजशीर नागरिकों की हत्या की रिपोर्ट की जांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -