तालिबान ने सुहैल शाहीन को अफगानिस्तान का संयुक्त राष्ट्र राजदूत किया नियुक्त

काबुल: तालिबान ने अपने दोहा स्थित प्रवक्ता सुहैल शाहीन को अफगानिस्तान के संयुक्त राष्ट्र के राजदूत के रूप में नामित किया है। कतर के शासक अमीर ने अफगानिस्तान के तालिबान शासकों से मुंह मोड़ने के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र में एकत्रित विश्व नेताओं से आग्रह किया। यह तब हुआ जब तालिबान ने कहा कि वे संयुक्त राष्ट्र में विश्व नेताओं को संबोधित करना चाहते हैं।

अल जज़ीरा की रिपोर्ट के अनुसार इस बीच कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी ने विश्व राजनयिकों से तालिबान का बहिष्कार नहीं करने का आग्रह किया। कतर के शासक अमीर ने अफगानिस्तान के तालिबान शासकों से मुंह मोड़ने के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र में एकत्रित विश्व नेताओं से आग्रह किया। अल थानी ने सहानुभूति व्यक्त की, "तालिबान के साथ बातचीत जारी रखने की आवश्यकता क्योंकि बहिष्कार से केवल ध्रुवीकरण और प्रतिक्रियाएं होती हैं, जबकि बातचीत सकारात्मक परिणाम ला सकती है"।

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख के गुटेरेस के प्रवक्ता फरहान हक ने मुत्ताकी के पत्र की पुष्टि की। इस कदम ने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र के राजदूत गुलाम इसाकजई के साथ एक तसलीम की स्थापना की, जो पिछले महीने तालिबान द्वारा अपदस्थ अफगानिस्तान सरकार का प्रतिनिधित्व कर रहा था।

घर पहुंचने के बाद राकेश बापट ने शेयर की पहली पोस्ट, शमिता शेट्टी ने दी ये प्रतिक्रिया

'मेरी माँ को ईसाई बना दिया..', भाजपा विधायक ने कर्नाटक विधानसभा में उठाया 'धर्मान्तरण' का मुद्दा

बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने 'श्रीराम' को बताया काल्पनिक, बयान पर मच सकता है बवाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -