तालिबान ने सभी पुरुषों को अफगानिस्तान सरकार में उप मंत्रियों के रूप में किया नियुक्त

तालिबान ने मंगलवार को उप मंत्रियों की एक सूची की घोषणा की, जिसमें किसी भी महिला का नाम नहीं लिया गया था, इस महीने की शुरुआत में जब उन्होंने अपने सभी पुरुष कैबिनेट मंत्रियों को पेश किया था। यह सूची सरकार के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक संवाददाता सम्मेलन में प्रस्तुत की। उपमंत्रियों की सूची से संकेत मिलता है कि तालिबान अंतरराष्ट्रीय आलोचना से प्रभावित नहीं हुए हैं और वे समावेशिता और महिलाओं के अधिकारों को कायम रखने के शुरुआती वादों के बावजूद अपने मौजूदा कठोर रास्ते पर दोगुना हो रहे हैं।

तालिबान सरकार के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में मंत्रिमंडल में नवीनतम परिवर्धन का बचाव करते हुए कहा कि इसमें जातीय अल्पसंख्यकों के सदस्य शामिल हैं, जैसे कि हजारा, और महिलाओं को बाद में जोड़ा जा सकता है।

तालिबान ने अपने वर्तमान मंत्रिमंडल को एक अंतरिम सरकार के रूप में तैयार किया है, यह सुझाव देते हुए कि परिवर्तन अभी भी संभव था, लेकिन उन्होंने यह नहीं कहा कि क्या कभी चुनाव होंगे। तालिबान ने अपने वर्तमान मंत्रिमंडल को एक अंतरिम सरकार के रूप में तैयार किया है, यह सुझाव देते हुए कि परिवर्तन अभी भी संभव था, लेकिन उन्होंने यह नहीं कहा कि क्या कभी चुनाव होंगे।

आखिर भारत की 'कोरोना वैक्सीन' को मान्यता क्यों नहीं दे रहा ब्रिटेन ?

ग्लोबल इनोवेशन इंडेक्स 2021: भारत की रैंकिंग में जबरदस्त सुधार, मोदी 'राज' में हुई शानदार तरक्की

कबीर बेदी की नातिन ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा, नजरें नहीं हटा पा रहे है फैंस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -