तालिबान ने पूर्व क्रिकेटर मीरवाइज अशरफ को कार्यवाहक एसीबी प्रमुख नियुक्त किया
तालिबान ने पूर्व क्रिकेटर मीरवाइज अशरफ को कार्यवाहक एसीबी प्रमुख नियुक्त किया
Share:

काबुल: अफगानिस्तान की तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में पूर्व क्रिकेट ऑलराउंडर मीरवाइज अशरफ को नियुक्त किया है । मीरवाइज पिछले दो महीने से प्रभारी रहे अजीजुल्लाह फल्ली से बोर्ड का कार्यभार अपने द्वारा संचालित करेंगे |  तालिबान के एक बयान के मुताबिक, "अफगानिस्तान के इस्लामिक अमीरात के प्रधानमंत्री ने मीरवाइज अशरफ को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) का कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया है।

खबरों के अनुसार, यह फैसला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ियों द्वारा चल रहे टी -20 विश्व कप के दौरान अबू धाबी में तालिबान अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान बार-बार मांग करने के बाद किया गया । अमेरिका और नाटो सेनाओं की वापसी के बाद तालिबान ने अफगानिस्तान पर नियंत्रण कर लिया और अशरफ गनी शासन को गिरा दिया ।

चूंकि तालिबान ने महिलाओं को क्रिकेट सहित किसी भी खेल में भाग लेने से मना किया था, इसलिए अफगान क्रिकेट पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने पर गंभीरता से विचार किया गया है । अफगानिस्तान की पुरुष क्रिकेट टीम का पाकिस्तान, भारत और न्यूजीलैंड से हारने के बाद टी -20 विश्व कप के अंतिम 12 के चरण से सफाया हो गया और केवल अपने पांच में से दो मैच ही जीत पाए | 

प्रिंसपाल सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के एनबीएल में न्यूजीलैंड ब्रेकर्स के साथ साइन अप किया

इंग्लैंड-न्यूज़ीलैंड में पहला सेमीफाइनल मुकाबला आज, क्या वर्ल्ड कप की हार का बदला ले पाएगी कीवी टीम ?

नहीं जानते होंगे आप रोबिन उथप्पा के जीवन से जुड़ी ये खास बात

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -