तालिबान और Northern Alliance के बीच हुआ समझौता, नहीं करेंगे एक दूसरे पर हमला
तालिबान और Northern Alliance के बीच हुआ समझौता, नहीं करेंगे एक दूसरे पर हमला
Share:

काबुल: तालिबान और Northern Alliance ने गुरुवार को एक अभूतपूर्व घटनाक्रम के तहत एक दूसरे पर हमला नहीं करने पर सहमति जताई है. सूत्रों ने बताया कि इस संबंध में तालिबान और Northern Alliance के नेताओं द्वारा एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान शांति समझौते की घोषणा की जाएगी।

सूत्रों ने कहा कि दोनों पक्ष एक-दूसरे के खिलाफ हमले रोकने पर सहमत हो गए हैं, तालिबान और Northern Alliance के दो प्रतिनिधिमंडलों के बीच अफगानिस्तान के परवान प्रांत के चरिकर में पिछले दो दिनों से बैठकें हो रही हैं। तालिबान विरोधी लड़ाकों और पूर्व अफगान सुरक्षा बलों की तुलना में, उन्होंने विरोध करने की कसम खाई क्योंकि तालिबान ने इस क्षेत्र को घेरने के लिए लड़ाकों को भेजा।

पंजशीर हिंदू कुश पहाड़ों में गहरी एक संकरी घाटी है, जिसका दक्षिणी सिरा राजधानी काबुल से लगभग 80 किमी उत्तर में है। घाटी में सीमित प्रवेश बिंदु हैं और इसका भूगोल एक प्राकृतिक सैन्य लाभ प्रदान करता है, बचाव करने वाली इकाइयाँ हमलावर बलों को प्रभावी ढंग से लक्षित करने के लिए उच्च पदों का उपयोग कर सकती हैं। एक सदी से अधिक समय से आक्रमणकारियों के कब्जे का विरोध करने वाले क्षेत्र के रूप में अफगानिस्तान में इसका अत्यधिक प्रतीकात्मक मूल्य है। घाटी से प्रतिरोध, मुख्य रूप से जातीय ताजिक लोगों द्वारा बसाया गया, 1980 और 1990 के दशक के दौरान अफगानिस्तान के राजनीतिक और सुरक्षा परिदृश्य को भारी रूप से आकार दिया

मद्रास हाई कोर्ट का आदेश- 1 सितम्बर से हर वाहन के लिए अनिवार्य होगा 'बम्पर तो बम्पर' इंश्योरेंस

लेडी कांस्टेबल ने पिस्तौल के साथ दिखाया टशन, वीडियो वायरल होने पर हुआ एक्शन

किसान आंदोलन के 9 माह पुरे, आज से सिंघू बॉर्डर पर राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -