हिंदी बोलने वाला तोता, जो आपको भी कर देगा हैरान
हिंदी बोलने वाला तोता, जो आपको भी कर देगा हैरान
Share:

ये तो आपने देखा ही है की पक्षियों और जानवरों को हम जो सीखा देते हैं वो वही सीख जाते हैं और वैसा ही करने भी लगते हैं. ऐसे में सबसे ज्यादा समझदार हम कुत्तों को समझते हैं जो हमारे एक इशारे को भी समझ जाते हैं. हम जहाँ जाते हैं वहीँ हमारे साथ जाते हैं. इतना ही नहीं वो हमारे साथ-साथ परिवार में भी घुल मिल जाता है और उनकी भी देखभाल करता है. इसलिए कुत्तों को इंसान का सबसे अच्छा दोस्त भी माना गया है.

लेकिन पक्षी भी इन मामलों में कुछ कम नहीं है. जानवर या पक्षी कोई सा भी हो, अगर उसे अच्छा प्रशिक्षण मिल जाए तो वो एक-एक हरकत को सीख जाते हैं.जैसे की तोते, जी हाँ, तोते इन मामले में काफी तेज़ होते हैं जो झट से वो सब सीख जाते हैं और उसे रिपीट भी करते हैं या फिर उसे दोहराते हैं. जैसा हम बोलते हैं वैसा ही वो फिर से दोहराते हैं और अपना टैलेंट भी दिखाते हैं.

आप इस वायरल होते वीडियो में देख सकते है किस तरह एक पहाड़ी तोता अपने मालिक की नकल कर रहा है. क्योकि तोतों का नेचर होता है दूसरों की नकल करना और वैसा ही वो करते भी हैं. जैसा इस वीडियो में कर रहा है. तो चलिए सुनते हैं क्या क्या कह रहा है ये तोता, जिसे Viral Talent ने शेयर किया है और काफी सुंदर भी है ये वीडियो और तोता भी.

एक-दो नहीं, बल्कि चार लोग मिलकर निकालते हैं इस गाय का दूध

ध्यान से देखने पर ही दिख पायेगा ये सांप

पेरिस में खुला पहला Nude रेस्टोरेंट, जानिए इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -