महाकाल मंदिर में पदभार ग्रहण, कैमरे लगाने के निर्देश

उज्जैन। श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबन्ध समिति के प्रशासनिक कार्यालय में श्री एस.एस.रावत ने गुरूवार को दोपहर में प्रशासक का पदभार ग्रहण किया। कार्यभार ग्रहण करने के पूर्व श्री रावत ने भगवान श्री महाकाल के दर्शन कर पूजा-अर्चना की। पूजा-अर्चना पुजारी प्रदीप गुरू ने सम्पन्न करवायी। पूजन अर्चन के बाद श्री रावत ने दर्शन व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होने ने सामान्य दर्शनार्थियों की दर्शन व्यवस्था का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि, आम श्रद्धालुओं को भगवान महाकाल के दर्शन में किसी प्रकार की असुविधा न हो। 

प्रशासक श्री रावत ने दर्शन व्यवस्था के पश्चात कैश शाखा, कोठार आदि शाखाओं का निरीक्षण कर संबंधित शाखा प्रभारियों से जानकारी प्राप्त की। कोठार शाखा में दान में प्राप्त होने वाले सोने व चाॅदी की वस्तुओं के संधारण हेतु पंजी रजिस्टर का अवलोकन कर संबंधित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। श्री रावत ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि, महत्वपूर्ण शाखाओं की निगरानी हेतु सी.सी.टी.व्ही. कैमरे लगवाये जाये। श्री रावत ने मंदिर के कर्मचारियों में कार्य विभाजन आदेश का अवलोकन भी किया।

पदभार ग्रहण करने के पश्चात श्री रावत ने अनौपचारिक रूप से शाखाओं के कर्मचारियों से परिचय प्राप्त किया। तत्पश्चात उन्होंने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के आर्टिटेक्ट श्री मुनीश पण्डित, अरबन प्लानर श्री सुतानु सेन, श्री शोभित वर्मा तथा सुमित गेहानी से श्री महाकाल मंदिर, रामघाट, रूद्रसागर आदि क्षेत्र के विकास कार्यों के बारे में विस्तृत चर्चा की और योजना के बारे में जानकारी प्राप्त की। श्री रावत ने प्रोजेक्ट के प्लानरों से कहा कि, वह प्रोजेक्ट की गाईड लाईन योजना आदि के बारे में जानकारी उपलब्ध कराये ताकि आपसी समन्वय से स्मार्ट सिटी के तहत किये जा रहे प्रोजेक्ट के अनुसार विकास कार्य किया जा सके। 

महाकाल मंदिर में चाॅदी का छत्र किया भैंट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -