सिल्क साड़ी की इस तरह करें केयर, सालों साल बनी रहेंगी नई

साड़ी महिलाओं के खूबसूरत परिधान में से एक है जिसे महिलाएं अक्सर खास मौकों पर पहना करती है. साड़ी से उनके लुक को एक अलग ही लुक मिलता है और बेहद ही खूबसूरत भी नज़र आती हैं. फैशन के अनुसार महिलाएं साड़ी पहनने का चुनाव करती है साड़ी में आपको कई तरह की वैराइटी मिलती है. उनमे से ही एक हैं सिल्क की साड़ियां जो बेहद ही सुंदर लुक भी देती हैं. आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं कि सिल्क की साड़ियां आपके लुक को कितना बदल देती हैं.

ऐसे में हम आपको इस लेख में सिल्क साड़ी रखने के सही तरीकें के बारें में बताएगे जिससे आप इस साड़ी की चमक सदाबाहर रख सकते है.

सिल्क ज़री साड़ी की चमक को सालों-साल बनाए रखने के ज़री एम्ब्रॉयडरी वाले हिस्से को अंदर की तरफ मोड़कर रखें इससे साड़ी की चमक हमेशा बनी रहेगी. अगर आप सिल्क साड़ी का इस्तेमाल ज्यादा बार पहनने में नही करती है तो इसे धूप लगाना ना भूलें इस 6 महीने में हमेशा धूप लगाते रहें.

सिल्क की साड़ियों में कभी भी शिफ़ॉन, पॉलिएस्टर या जॉर्जट फ़ैब्रिक्स जैसे कपड़ों के साथ ना रखें इससे इन साड़ियों की चमक कम होती है और कभी भी अपनी सिल्क की साड़ी को मेटल के हैंगर पर ना टंगाकर रखें वरना इसमें निशान बन सकते है.

हैवी सिल्क साड़ी को लंबे समय तक टंगा ना रखें इसे समय-समय पर ड्राईक्लीन जरुरत होती है. एक विशेष बात यह भी सिल्क की साड़ी को कभी घर पर ना धोए.

इस साड़ी को कभी एक ही फोल्ड में ना रखें इसकी फोल्ड को बदलते रहें ताकि यह साड़ी फोल्ड वाली जगह से ना कटें. यह खास टिप्स है आपकी सिल्क साड़ियों को लेकर जिससे आप अपनी साड़ी को सालों साल सदाबाहर दिखा सकती है.

ऐश्वर्या जैसी खूबसूरती चाहिए तो ये टिप्स करें फॉलो

सुबह पानी पीते हैं तो मिलाएं ये चीज़ें, होंगे अन्य लाभ

गर्मी में आई तो जानिए तरबूज़ खाने के फायदे, शरीर को होता है लाभ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -