ब्लैक हेड्स की समस्या को दूर करने के लिए अपनाएं ये टिप्स

ब्लैक हेड्स की समस्या को दूर करने के लिए अपनाएं ये टिप्स

अगर किसी लड़की को कहीं बाहर जाना हो तो वह अपनी मेकअप से लेकर आउटफिट तक का पूरा ध्यान रखती है. ऐसे में अगर उसके चेहरे पर ब्लैकहेड्स दिखाई दे तो पर्सनालिटी पर बुरा असर पड़ता है. ब्लैकहेड्स होने पर किसी भी लड़की की खूबसूरती पूरी तरह से खराब हो जाती है. लड़कियां ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए अलग-अलग तरीकों का इस्तेमाल करती हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- नींबू के रस को रुई में लगाकर 10 मिनट के लिए ब्लैक हेड्स पर लगाएं. लगातार एक हफ्ते तक ऐसा करने से आपकी ब्लैकहेड्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- ब्लैक हेड्स की समस्या को दूर करने के लिए शहद का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. शहद को ब्लैकहेड्स पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा गहराई से साफ हो जाएगी और आपको ब्लैकहेड्स की समस्या से भी छुटकारा मिलेगा .

3- आलू का रस त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. ब्लैकहेड्स को दूर करने के लिए अपने चेहरे पर आलू का रस लगाएं. 20 मिनट बाद इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपको ब्लैक हेड्स की समस्या से छुटकारा मिलेगा. 

4- रोज रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर टमाटर का पेस्ट लगाएं. सुबह उठने पर अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी ब्लैकहेड्स गायब हो जाएंगे.

 

त्वचा के दाग धब्बों को दूर करता है राइस वाटर

दूध और शहद के इस्तेमाल से करें अपने बालों को स्ट्रेट

स्किन टोन में निखार लाते हैं मेथी के दाने

?