गोरी और निखरी त्वचा पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स
गोरी और निखरी त्वचा पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स
Share:

सभी लड़कियां गोरी और निखरी त्वचा पाना चाहती हैं. पर सिर्फ क्रीम लगाने या फेशियल करवाने से त्वचा में निखार नहीं आता है. त्वचा में निखार लाने के लिए छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी त्वचा हमेशा खूबसूरत और खिली-खिली रहेगी. 

1- अगर आप खूबसूरत और निखरी त्वचा पाना चाहते हैं तो भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करें. खासकर गर्मियों के मौसम में पानी पीना बहुत जरूरी होता है. भरपूर मात्रा में पानी पीने से शरीर में मौजूद विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं और बॉडी में नए सेल्स का निर्माण होता है. जिससे त्वचा खूबसूरत और खिली-खिली नजर आती है. 

2- खूबसूरत और चमकदार त्वचा पाने के लिए नियमित रुप से जूस का सेवन करें. जूस पीने से सेहत में भी सुधार होगा और आपकी त्वचा भी गोरी और चमकदार हो जाएगी. 

3- नींद न पूरी होने के कारण चेहरे की खूबसूरती पर बुरा असर पड़ता है. इसलिए 8 घंटे की नींद जरूरी है. 

4- अपने खाने में विटामिन सी युक्त आहार को शामिल करें. जैसे- नींबू, संतरा आदि. इन चीजों में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है. इसके अलावा रोजाना सुबह खाली पेट में एक गिलास गुनगुने पानी में नींबू का रस और शहद डालकर पिएं. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन ई मौजूद होता है.  विटामिन ई त्वचा को खूबसूरत और चमकदार बनाने में मदद करता है.

 

सौंदर्य को निखारता है कमल का फूल

कॉलेज गोइंग गर्ल्स के लिए बेस्ट है आलिया कि यह जींस

स्टनिंग लुक पाने के लिए कैरी करें फ्लोरल साड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -