खिली-खिली त्वचा पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स
खिली-खिली त्वचा पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स
Share:

गर्मी अपने चरम पर पहुंच चुकी है. सूरज की तेज किरणे त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचाते हैं. धूप के कारण त्वचा पर टैनिंग, पैचेज और ब्रेक आउट जैसी समस्याएं हो जाती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे नेचुरल टिप्स बताने जा रहे हैं जो सूरज की चिलचिलाती गर्मी में भी आपकी त्वचा को चमकदार बनाए रखेंगे. 

1- अगर आपकी त्वचा पर टैनिंग की समस्या है तो एक आलू को बीच से काटकर अपने चेहरे पर रगड़ें. अगर आप अपने रंग को गोरा बनाना चाहती हैं तो आलू के पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे से टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी और आपका रंग भी निखर जाएगा. 

2- फाइन लाइन्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक उबले हुए  गाजर और आलू को पेस्ट बनाकर इसमें थोड़ी सी हल्दी मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा को मैग्नीशियम, पोटेशियम और विटामिंस की प्राप्ति होगी. 

3- पुदीने के इस्तेमाल से आप अपनी त्वचा को भी खूबसूरत बना सकते हैं. पानी में पुदीने के पत्तों को डालकर उबाल लें. जब यह ठंडा हो जाए तो इसे टोनर के रूप में इस्तेमाल करें. 

4- पुदीने की पत्तियों को पीसकर इसमें थोड़ा सा दही और नींबू का रस मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लें. रोजाना इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा की प्राकृतिक रंगत लौट आएगी.

 

बालों को स्वस्थ चमकदार और खूबसूरत बनाता है आंवले का जूस

नींबू और चीनी बनाएंगे आपके घुटनों को गोरा और खूबसूरत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -