लॉन्ग लास्टिंग हेयर कलर के लिए अपनाएं ये टिप्स
लॉन्ग लास्टिंग हेयर कलर के लिए अपनाएं ये टिप्स
Share:

आजकल यंगस्टर्स में बालों को कलर करवाने का ट्रेंड बहुत देखा जा रहा है. कोई स्टाइलिश दिखने के लिए तो कोई अपने सफेद बालों को छुपाने के लिए हेयर कलर करवाता है. हेयर कलर करवाने के कुछ महीनों बाद ही हेयर कलर शेड फीका पड़ने लगता है. जिससे बाल बहुत ही खराब दिखने लगते हैं. अगर आप भी इसी तरह की परेशानियों का सामना कर रहे हैं तो हमारे द्वारा बताए गए टिप्स को फॉलो करें. 

1- हेयर कलर करवाने के 72 घंटे बाद तक शैंपू का इस्तेमाल ना करें. सही समय शैंपू करने से बालों में जमा गंदगी दूर हो जाती है और हेयर कलर भी लंबे समय तक टिका रहता है. 

2- कलर करवाने के बाद बालों को धोने के लिए सल्फेट फ्री या कलर्ड हेयर बेस्ड शैंपू और फिल्टर पानी का ही इस्तेमाल करें. इस बात का ध्यान रखें अपने बालों को धोने के लिए गर्म पानी का इस्तेमाल ना करें. क्योंकि ऐसा करने से आपके बालों के क्यूटिकल्स को नुकसान पहुंचता है जिससे हेयर कलर और मॉश्चराइज़र नष्ट हो जाता है. 

3- ज्यादातर लोग शैंपू से बाल धोने के बाद कंडीशनर का इस्तेमाल करते हैं, पर अगर आप अपने हेयर कलर को लंबे समय तक बरकरार रखना चाहते हैं तो कंडीशनर करने के बाद शैंपू का इस्तेमाल करें. ऐसा करने से आपके बालों का कलर बरकरार रहेगा. 

4- घर से बाहर निकलते समय है हैट जरूर लगाएं. ऐसा करने से आपके बालों का रंग नहीं बदलेगा. आप चाहे तो अपने बालों में नारियल का तेल लगाकर भी बाहर निकल सकते हैं.

 

जानिए क्या है फीकी पड़ी मेहंदी को हटाने के आसान तरीके

दांतो के पीलेपन को दूर करने के लिए अपनाएँ यह नुस्खा

इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाती हैं यह चीजें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -