फ़िनलैंड में लीजिये सोना बाथ का मजा
फ़िनलैंड में लीजिये सोना बाथ का मजा
Share:

घूमने फिरने की शौकीन तो सभी लोग होते हैं, पर बहुत से लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें एडवेंचर और स्पोर्ट्स का शौक होता है, और इसीलिए वह हमेशा ऐसी जगहों की तलाश में रहते हैं, जो एडवेंचर से भरपूर हो. एडवेंचर के शौकीन लोगों को हमेशा नई नई जगह पर घूमना, गेम्स खेलना और ऊंचाई से पानी में कूदना बहुत पसंद होता है. अगर आप भी इन्हीं सब चीजों की शौकीन हैं, तो आज हम आपको एक ऐसी खूबसूरत जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां पर आप अपने एडवेंचर और स्पोर्ट्स के शौक को पूरा कर सकते हैं. हम बात कर रहे हैं फिनलैंड की, यह एक बहुत ही खूबसूरत छोटा सा देश है. जहां जाकर आप एडवेंचर का भरपूर मजा ले सकते हैं. 

फिनलैंड में अधिकतर इमारतों को बनाने के लिए लकड़ी का इस्तेमाल किया गया है. इस देश की आबादी करीब 50000 है. यहां पर आप आर्ट म्यूज़ियम और 140 स्पोर्ट्स क्लबों में घूमने का मजा ले सकते हैं. फ़िनलैंड को झीलों का देश भी कहा जाता है. झीलों का शहर कहने का कारण यह है कि इस देश में 200000 से भी ज्यादा झीलें मौजूद हैं जो कि बहुत ही खूबसूरत हैं. इसके अलावा यहां पर आप सोना बाथ का भी मजा ले सकते हैं, यहां का सोना बाथ पूरी दुनिया में मशहूर है, इस सोना बाथ में एक लाल पत्थर को गर्म करके उस पर पानी डाला जाता है और उसके बाद इसी पानी से लोग स्नान करते हैं. 

यहां जाकर आप दुनिया के सभी खेलों का मजा ले सकते हैं. इसके अलावा यहां पर आप ट्रैकिंग आइस हॉकी. आईस जंपिंग, साइकिलिंग, बॉक्सिंग तक का मजा ले सकते हैं. यहाँ पर दुनिया का सबसे बड़ा फुटबॉल स्टेडियम मौजूद है. इन सभी चीजों के अलावा यहां पर आप वाइफ केयरिंग गेम का भी मजा ले सकते हैं. यह गेम यहां पर बहुत ही मशहूर है इस खेल में हस्बैंड अपनी वाइफ को अपनी गोद में उठाकर रेस लगाता है. और जो भी व्यक्ति इस रेस में जीता है उसे प्राइस में टेडी बेयर दिया जाता है

 

प्राकर्तिक नजारों का मजा लेने के लिए बेस्ट है ये जगहें

तीन रंगो में बदलता है ये शिवलिंग

बहुत ही खूबसूरत है अरब सागर के किनारे बसा हुआ ये शहर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -