किसी भी स्मार्टफोन में ऐसे लें स्क्रीनशॉट
किसी भी स्मार्टफोन में ऐसे लें स्क्रीनशॉट
Share:

अगर आप एक स्मार्टफोन यूजर है तो आपने स्क्रीनशॉट का नाम जरूर सुना होगा. हालांकि कई लोग ऐसे है जो स्मार्टफोन भी चलते है और स्क्रीनशॉट का नाम भी सुना है लेकिन इसे लिया कैसे जाता है ये नहीं मालूम. हालांकि ये भी हो सकता है कि आप फिलहाल जो स्मार्टफोन यूज कर रहे हो उसमे स्क्रीनशॉट लेने का फंक्शन दूसरा हो और आप उसे समझ ना पा रहे हो. अगर आपके साथ भी ऐसा है तो आज हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताने जा रहे है जिनके द्वारा किसी भी स्मार्टफोन में आसानी से स्क्रीनशॉट लिया जा सकता है. अगर आप एंड्रॉयड फोन का इस्तेमाल कर रहे है तो आप कई तरीकों से स्क्रीनशॉट ले सकते है.

पहला तरीका- होम बटन और पावर को एक साथ दबाकर स्क्रीनशॉट लिया जा सकता है. दूसरा तरीका- वॉल्यूम डाउन बटन और पावर बटन को एक साथ दबाकर कर भी स्क्रीनशॉट लिया जा सकता है. वहीं कई फ्रिंगरप्रिंट वाले फोन में तीन उंगलियों को एक साथ ऊपर से नीचे की ओर करके भी स्क्रीनशॉट लिया जा सकता है. इसके अलावा शाओमी के स्मार्टफोन्स में नोटिफिकेशन बार में स्क्रीनशॉट के लिए एक अलग बटन दिया गया है.

स्मार्टफोन्स में स्क्रीन का शॉट लेने के लिए आपको स्क्रीनशॉट लेने वाले पेज पर रहते हुए नोटिफिकेशन बार को नीचे स्क्रॉल कर, स्क्रीनशॉट बटन दबाना होता है. आपको बता दें कि ये सारे स्क्रीनशॉट किए हुए फोटोज फोन की गैलरी में स्‍क्रीनशॉट नाम से एक फोल्‍डर में सेव हो जाते है.

 

अब फेसबुक-ट्विटर से बुक करे रसोई गैस

कर रहे है मोबाइल वॉलेट का इस्तेमाल तो रहे सावधान

हाइक मेसेंजर ने पेश किया नया फीचर

2000 रुपये तक का डिजिटल भुगतान हुआ निशुल्क

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -