जनवरी के मौसम में लीजिये स्नोफॉल का मजा
जनवरी के मौसम में लीजिये स्नोफॉल का मजा
Share:

सर्दियों के मौसम में हमारे भारत देश की ऐसे बहुत सी जगहे है जो विदेशों से किसी भी मायने में कम नहीं है, ये जगहे इतनी खूबसूरत है जिन्हे देखने के बाद आप विदेश को भी भूल जायेगे. बहुत से लोगो को स्नोफाल देखना बहुत पसंद होता है, इसलिए आज हम आपको भारत में मौजूद कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे है जहा जाकर आप स्नोफॉल का मजा ले सकते है. इन जगहों पर जाने से आपकी सर्दियों की की छुट्टियां और भी सुहानी हो जाएंगी.

1- कुफरी एक बहुत ही अच्छा हनीमून प्लेस है, यहाँ जाकर आप नज़दीक से स्नोफॉल का मजा ले सकते है. यहाँ जाकर आपको बिलकुल विदेश का एहसास होगा,  यहां जाकर आप स्नोफॉल के साथ खूबसूरत नजारों का मजा भी  ले सकते है और अपनी छुट्टियां आराम से बिता सकते हैं.

2- अगर आपको शांति पसंद है तो आपके लिए लद्दाख बहुत अच्छा ऑप्शन रहेगा, यहाँ जाकर आप अपने परिवार या पार्टनर के साथ स्नोफॉल का मजा ले सकते है. यहाँ पर आपको पहाड़ों, झरनों और नदियों के साथ खूबसूरत स्नोफॉल भी देखने को मिलेगा.

3- कसोल हिमाचल में मौजूद एक खूबसूरत हिल स्टेशन है, यहाँ पर आपको खूबसूरत पहाड़ों और नदियों पर जमी बर्फ देखने को मिलेगी.

4- औली जाने के लिए नवंबर से फरवरी के बीच का समय सबसे बेस्ट है, आप यहाँ पर जाकर बर्फ के पहाड़ो के साथ स्नोफाल का भी मजा ले सकते है. यहाँ जाकर आप शांति के साथ अपने परिवार के साथ छुटियाँ बिता सकते है.

 

जानिए नया साल मनाने के लिए कुछ खास जगहों के बारे में

जानिए कहाँ पर है यमराज का मंदिर

बेमिसाल है गुलाबी मस्जिद की खूबसूरती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -