अब ठण्ड में लें गरमागर्म गोभी के पकोड़े का मजा
अब ठण्ड में लें गरमागर्म गोभी के पकोड़े का मजा
Share:

मौसम ठण्ड का शुरू हो गया है और ऐसे मौसम में हर चीज गरम ही अच्छी लगती है अगर ऐसे ठण्डे मौसम में गरमागरम पकोड़े खाने को मिल जाएं तो क्या बात हो। अब जब बात पकोड़े की हो रही है तो पकोड़े तो आपने भी खूब खाएं होगें लेकिन यहां हम आपसे गोभी के पकोड़े के बारे में बात कर रहे हैं जी हां तो चलिए चलते हैं इसे बनाने के बारे में-

गोभी के पकोड़े बनाने के लिए आपको गोभी- 300 ग्राम, बेसन - 1/4 कप, हरी मिर्च -2, अदरक लहसुन का पेस्ट- 1 चम्मच, करी पत्ते- 5, लाल मिर्च पाउडर- 1 चम्मच, गर्म मसाला- 1 चम्मच, चावल का आटा- 1/2 कप, हल्दी- चुटकी भर, नमक -स्वादानुसार, पानी-जरूरत अनुसार और तलने के लिए तेल इतनी सामग्री आपको एकत्रित करके अपने पास रखनी होगी।

अब पकोड़े बनाने के लिए आपको सबसे पहले गोभी को 10 मिनट के लिए नमक के पानी में मिला लें। फिर पानी को छान कर गोभी को तौलिए में रख ताकि पानी सूख जाए।अब एक कटोरे में अदरक लहसुन का पेस्ट, हरी मिर्च, करी पत्ते, लाल मिर्च पाउडर और गर्म मसाला बेसन, चावल का आटा और नमक अच्छी तरह से मिला लें।

इसके बाद कढ़ाही में तेल गर्म कर लें। तो गैस की आंच को हल्का करके गोभी को अच्छी तरह से पका लें। गोभी को गोल्डन ब्राउन और किस्प होने तक पकाएं। इसके बाद गोभी को तेल में से निकाल कर एक पेपर टॉवल पर डाल दें। इसके बाद गोभी के पकाेड़ों के साथ पुदीने या धनिए की चटनी या टमाटो केचअप के साथ सर्व करें। और ठण्ड में इसका मजा लें।

घर पर बनाए स्वादिष्ट आलू मखाने की सब्जी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -