बारिश में गाड़ी चलाते समय इन बातों का रखें ध्यान
बारिश में गाड़ी चलाते समय इन बातों का रखें ध्यान
Share:

बारिश के समय गाड़ी चलाने में काफी समस्या का सामना करना पड़ता है. बारिश में गाड़ी के टायर स्लिप होने का डर हमेशा बना रहता है. बरसात के समय में थोड़ी सी चूक होने के कारण एक्सीडेंट होने का डर ज्यादा होता है. यदि आप भी बारिश में गाड़ी चला रहे है तो कुछ बातो का ख्याल जरूर रखे. बरसात के मौसम में ब्रेक डिस्क और क्लच नमी के चलते जाम हो जाते है, इसलिए ब्रेक, क्लच और हैंडल की जांच करना न भूले.

राइडिंग के दौरान हेलमेट पहनना न भूले. हेलमेट धूल, धूप और बरसात से बचाने का काम करता है. बारिश के मौसम में गाड़ी की स्पीड धीमी ही रखे. यदि गाड़ी की स्पीड तेज हो और अचानक से ब्रेक लगाया जाए तो गाड़ी स्लिप हो कर गिर भी सकती है. इंडिकेटर का इस्तेमाल करना न भूले. जब भी आप टर्न लेना चाहे तब साइड इंडिकेटर को ऑन जरूर करे. शराब पीकर गाड़ी बिलकुल न चलाएं.

कई लोग ऑफ रोड राइडिंग करना पसंद करते है, किन्तु ऐसा एडवंचर बारिश के समय करने से सिर्फ और सिर्फ एक्सीडेंट ही होते है. बारिश के समय राइडिंग करने के दौरान रास्तो के चयन का ख्याल रखे. बारिश के कारण गड्ढे भर जाते है, इसलिए ऐसे रास्तो पर जाने से बचे. बारिश में कभी भी किसी भी बड़े वाहन के पीछे अपनी गाड़ी को न ले.

ये भी पढ़े

ये है दुनिया की 5 सबसे महंगी बाइक, कीमत सुन उड़ जायेंगे होश

हीरो मोटर: हीरो एक्सट्रीम 200 एस जल्द लांच होगी

लड़कियों की शिक्षा के उद्देश्य को पूरा करने के लिए निकले तीन बाइक सवार

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -