इन तरीकों से करें अपनी ऑयली स्किन की देखभाल
इन तरीकों से करें अपनी ऑयली स्किन की देखभाल
Share:

सभी लड़के और लड़कियां खूबसूरत और बेदाग चेहरा पाना चाहते हैं. इस तरह की त्वचा को पाने के लिए वह अपने चेहरे पर कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स और फेस पैक का इस्तेमाल करते हैं. कई बार इन चीजों का असर उल्टा हो जाता है, और आपका चेहरा खूबसूरत होने की जगह है दाग धब्बों से भर जाता है. जिन लड़कियों की स्किन ऑयली होती है उन्हें ज्यादा समस्याओं का सामना करना पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से ऑयली स्किन वाली लड़कियां भी सुंदर और ग्लोइंग त्वचा पा सकती हैं. 

1- अगर आपकी स्किन ऑयली है तो चावल के आटे में पुदीने का पानी और गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे में मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल बाहर निकल जाएगा. 

2- ऑयली स्किन वाले लोगों को कभी भी क्रीम या लोशन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. अगर आपकी स्किन ऑयली है तो रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें. 

3- अपने चेहरे को  धोने के लिए हमेशा आयल फ्री  फेस वॉश का इस्तेमाल करें. कभी भी ग्लिसरीन युक्त फेस वॉश का इस्तेमाल ना करें. 

4- सप्ताह में एक बार अपने चेहरे को स्क्रब करें. स्क्रब करने से आपके चेहरे पर जमी धूल-मिट्टी, मेकअप, डेड सेल्स आसानी से निकल जाते हैं. जिससे स्किन साफ हो जाती हैं. 

5- अपने चेहरे के दाग धब्बों को दूर करने के लिए हफ्ते में एक बार बेसन का पैक लगाएं. इससे आपकी त्वचा पर मौजूद डेड स्किन निकल जाती है और चेहरे का कालापन भी दूर हो जाता है.

 

ये फूड्स बना सकते हैं आपके रंग को सांवला

स्किन की सभी समस्याओं को दूर करते हैं हरी धनिया के पत्ते

गुड़ के फेस पैक से पाएं खूबसूरत ग्लोइंग और चमकदार त्वचा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -