बालों के साथ ना करियें ऐसा
बालों के साथ ना करियें ऐसा
Share:

बालों की देखभाल बहुत जरूरी हैं क्योंकि बालो अगर घने और सुन्दर हो तो खूबसूरती में चार चाँद लगा देते हैं. यूँ तो हम सब अपने बालों का ख़याल रखते हैं लेकिन कुछ गलतियां कर जाते हैं जिनका खामियाजा हमारे बालों को उठाना पड़ता है. आज हम कुछ ऐसी ही गलतियों के बारे में बात करेंगे जो आपके बालों को नुकसान पहुंचाते हैं. याद रखिये कि आपके बाल कोई प्रयोगशाला नहीं हैं इसलिए इस पर हर तरह के प्रयोग करना बन्द कर दीजिये।

ब्लो-ड्रायर या हेयर कलर आपके बालों को बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचाते हैं. आज कल हेयर कर्लिंग, स्ट्रेटनिंग का बहुत ज्यादा चलन है लेकिन इससे आप नया लुक तो प्राप्त कर सकते हैं लेकिन आपके बाल इससे रूखे और बेजान भी हो जाते हैं. हेयर कलर से अच्छा तो आप मेहंदी को कलर के तौर पर इस्तेमाल कीजिये। इससे आपके बाल भी कलर हो जाएंगे और अच्छी तरह से कंडीशन भी हो जाएंगे।

नहाने के बाद बाल ज्यादा रगड़ने से बचें क्योंकि इससे बाल टूटने का ख़तरा और बढ़ जाता है। जब भी बाहर जाएं अपना सर ढक कर जाए ताकी आपके बाल पॉल्यूशन और सूरज की मार से बचे रहे.चोटी गूंथते वक्त ज़्यादा खींचें नहीं, इससे बाल कमज़ोर और रूखे हो जाते हैं जिसके कारण बाल दोमुंहे होने लगते हैं।

ये भी पढ़े 

ये है सफ़ेद बालो को छुपाने के आसान तरीके

जानिए कैसे करे घर में हेयर स्पा

बुखार होने पर करे मेथी के पत्तो का सेवन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -