इस तरह करें अपने चेहरे की देखभाल
इस तरह करें अपने चेहरे की देखभाल
Share:

ज्यादातर लोग चेहरे की खूबसूरती के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है, लेकिन चेहरे की खूबसूरती सिर्फ ब्यूटी प्रोडक्ट से ही नहीं बल्कि कुछ खास बातों का ख्याल भी रखना पड़ता है, इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे कुछ ऐसी बाते जिनके जरिये आप चेहरे की ठीक तरह से देखभाल कर सकते है.

कई लोगों को बार-बार अपने चेहरे पर हाथ लगाने की गलत आदत होती है, यदि आपको भी ऐसी आदत है तो उसे तुरंत बदल लें. क्योंकि ऐसा करने से आपको पिंप्लस, मुंहासे, रूखेपन आदि की समस्या बढ़ती है जिससे चेहरे की खूबसूरती चली जाती है. साथ ही चेहरे को फ्रेश रखने के लिए आप हर रोज चेहरे को क्लीजिंग मिल्क से साफ करें. यह ड्राई, ऑयली और सामान्य तीनों तरह के स्किन के लिए महत्वपूर्ण होता है साथ ही चेहरे से धूल मिट्टी को भी हटाता है.

अगर आपकी स्किन ड्राई है तो आपऐसे में आप स्किन को मुलायम और नमी बनाए रखने के लिए अच्छे किस्म के मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें. साथ ही आप बाहर निकलते समय चेहरे पर सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना न भूलें. ये आपके चेहरे की स्किन को सूर्य की किरणों से बचाएगी.

ये भी पढ़े

बालों को लंबे और घने बनाने के लिए इन विटामिन का प्रयोग करें

कुछ इस तरह की बातें छुपाती है लड़कियां

इन टिप्स के जरिये रिश्ते को बनाये और भी मजबूत

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -