इन तरीकों से करें अपनी ड्राई स्किन की देखभाल
इन तरीकों से करें अपनी ड्राई स्किन की देखभाल
Share:

गर्मियों के मौसम में त्वचा का निखार कम हो जाता है. इसके अलावा इस मौसम में त्वचा रूखी और बेजान नजर आने लगती है. गर्म हवाओं का असर त्वचा पर रूखेपन के रूप में दिखाई देता है. ड्राई स्किन होने पर बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ड्राई स्किन होने पर आपके चेहरे पर जल्दी झुर्रियां नजर आने लगते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप ड्राई स्किन की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आपकी त्वचा ड्राई हैं तो शहद का इस्तेमाल करें. शहद त्वचा को नमी प्रदान करता है और चेहरे की खूबसूरती को बरकरार रखता है.  चेहरे पर शहद लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी ड्राई स्किन की समस्या दूर हो जाएगी.  

2- ठंडे दूध में में जैतून के तेल की कुछ बूंदों को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी ड्राई स्किन के समस्या दूर हो जाएगी और आपकी त्वचा में निखार आएगा. 

3- रात में सोने से पहले 3 चम्मच गुलाबजल में एक चम्मच ग्लिसरीन मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. सुबह उठने पर इसे सादे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी ड्राई स्किन की समस्या दूर हो जाएगी और आपकी त्वचा में निखार आएगा. 

4- एवोकैडो के रस में दही मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. रोजाना इस्तेमाल करने से आपको ड्राई स्किन की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा.

 

काले पैरों को गोरा बनाने के लिए अपनाएं ये तरीके

किडनी को खराब होने से बचाता है अजमोद का जूस

कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से बचाव करता है स्वीट कॉर्न

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -