कुछ इस तरह करें नाखूनों की देखभाल
कुछ इस तरह करें नाखूनों की देखभाल
Share:

हाथो की सुंदरता के लिए नाखूनों का सुंदर होना जरुरी है, लेकिन कई महिलाएं ऐसी होती है जो काम के चलते नाखूनों पर ध्यान नहीं दे पाती है, जिसके चलते उनके नाख़ून टूटने और रूखे होने लगते है. इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसे तरीकों के बारे में जिनकी मदद से आप अपने नाख़ून को स्वस्थ और सुंदर रख सकते है.

अगर नाखून बहुत जल्दी टूटते हैं तो अपनी डाइट पर ध्यान दें और कोशिश करें कि आप हेल्थी डाइट लें साथ ही नाखूनों की चमक बढ़ाने के लिए नींबू के छिलकों को नाखूनों पर रगड़ें या फिर गुनगुने पानी में नींबू का रस मिलाकर नाखूनों को उस में डुबोए. इस बात का हमेशा ध्यान रहे है कि कभी भी ब्लेड से नाखूनों को ना काटे, नेल कटर से ही नाखूनों को अच्छा शेप दें.

साथ ही आप नेलपालिस और रिमूवर दोनों ही अच्छी क्वालिटी के ही रखें, नहीं तो नाखूनों पर दाग पड़ सकते हैं. अगर आप नेलपालिस रिमूव करने के बाद क्यूटिकल क्रीम या ऑलिव आयल से नाखूनों की मसाज करेंगे तो बेहतर होगा. अगर आप नेलपालिस लगाने जा रहे है तो सबसे पहले नाखूनों पर बेस कोट लगाएं, यह आपके नेल्स को प्रोटेक्ट करेगा और मजबूती भी देगा.

ये भी पढ़े

जानिए, व्रत में सेंधा नमक का सेवन क्यों किया जाता है

इन आहारों के जरिये बढ़ाये प्लेटलेट्स की संख्या

इस खास तरीके से करे ऑयली स्किन पर मेकअप

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -