कूल दिखने के लिए जरुरी है दाढ़ी को स्मूथ और क्लीन रखना, अपनाएं ये टिप्स
कूल दिखने के लिए जरुरी है दाढ़ी को स्मूथ और क्लीन रखना, अपनाएं ये टिप्स
Share:

बदलते फैशन के दौर में पुरुषों की दाढ़ी को ज्यादा महत्व मिलने लगा है. लड़कों के साथ साथ लड़कियों को भी उनका बियर्ड लुक पसंद आता है. चेहरे पर हल्की या घनी दाढ़ी उन्हें कूल लगती है. दाढ़ी बढ़ाना आसान काम है लेकिन इसकी देखरेख करना उतना ही मुश्किल काम होता हैं. अगर सही हो बियर्ड तो ही लड़कियों को भी पसंद आती है. दाढ़ी के बालों को मुलायम और खूबसूरत बनाए रखने के लिए आपको कुछ टिप्स अपनाने की जरूरत होती है. जानिए इन टिप्स के बारे में. 

* साफ-सफाई का रखें खयाल : सर के बालों की तरह चेहरे के बालों को भी साफ-सफाई की ज़रूरत पड़ती है. दाढ़ी के बालों की सफाई के लिए शैंपू का प्रयोग किया जा सकता है. सप्ताह में दो बार शैंपू करने से दाढ़ी के बाल स्वस्थ रहते हैं. इससे डैंड्रफ का खतरा भी कम हो जाता है और बालों का रूखापन भी खत्म हो जाता है. ध्यान रखें दाढ़ी की सफाई में ठंडे या सामान्य पानी का प्रयोग करें. 

* ट्रिमिंग भी है जरूरी : अलग-अलग लोगों के चेहरे पर अलग-अलग तरह से दाढ़ी उगती है. किसी के पूरे गाल पर बाल उगते हैं तो किसी के कुछ हिस्सों पर बाल नहीं कम आते हैं या नहीं आते हैं. ऐसे में अपनी दाढ़ी और चेहरे के लुक के अनुसार आपको समय-समय पर दाढ़ी ट्रिम भी करनी चाहिए. इसके अलावा लंबी दाढ़ी को शेप में लाने के लिए भी ट्रिमिंग जरूरी है.

* कंडीशनर से दाढ़ी बनेगी चमकदार और मुलायम : दाढ़ी के बालों में चमक लानी हो या उन्हें मुलायम बनाना हो तो शैम्पू के बाद कंडीशनर का प्रयोग करें. इसके लिए अच्छे ब्रांड का माइल्ड कंडीशनर प्रयोग करें. दाढ़ी में कंडीशनर लगाकर 3 से 5 मिनट तक छोड़ दें फिर पानी से धो लें. 

इन काम को करने से पुरुष बढ़ा सकते हैं अपनी उम्र

खुद को स्मार्ट लुक देना है तो लड़के ना करें ये गलतियां

लड़कों को मोटा दिखाते हैं ऐसे ड्रेस ट्रेंड्स, ना करें ये गलतियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -