शादी के समय ब्यूटी ट्रीटमेंट लेने से पहले ध्यान रखें ये बातें
शादी के समय ब्यूटी ट्रीटमेंट लेने से पहले ध्यान रखें ये बातें
Share:

सभी लड़कियां अपनी शादी के दिन सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखना चाहती हैं. क्योंकि शादी के मौके पर सभी लोगों की नजरें दूल्हा दुल्हन पर रहती हैं. कुछ लड़कियां खूबसूरत दिखने की चाहत को पूरा करने के लिए शादी से कुछ दिन पहले से ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाने लगती हैं. जिससे उनकी त्वचा ग्लो करने की जगह बेजान हो जाती है. अधिक मात्रा में ब्यूटी ट्रीटमेंट लेने से त्वचा का नेचुरल ग्लो खो जाता है. अगर आपकी भी शादी होने जा रही है तो किसी भी ब्यूटी ट्रीटमेंट को लेने से पहले इन बातों का ध्यान जरूर रखें. 

1- कभी भी एक बार में ही अपने चेहरे की चमक को बढ़ाने वाले फेशियल ना करवाएं. क्योंकि इससे आपकी त्वचा में एक्ने की समस्या हो सकती है. इसके अलावा फेशियल में पाए जाने वाले ब्लीचिंग एजेंट आपकी त्वचा में एलर्जी का कारण बन सकते हैं. 

2- ग्लोइंग स्किन पाने के लिए अगर आप ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाना चाहती हैं तो अपनी शादी से 3 हफ्ते पहले करवाएं. जिससे अगर आपकी त्वचा पर कोई साइड इफेक्ट हो तो वह समय रहते ठीक हो जाए. 

3- कभी भी अपनी स्किन पर अलग-अलग घरेलू नुस्खे ट्राई ना करें. क्योंकि त्वचा पर अलग-अलग चीजों का इस्तेमाल करने से स्किन पर इंफेक्शन हो सकता है. 

4- अगर आप चाहती हैं कि आपकी शादी के दिन आपकी त्वचा खूबसूरत दिखे तो फ्रूट पील एंजाइम पील और केमिकल पील को शादी से कम से कम 2 हफ्ते पहले ही करवा ले. क्योंकि इन चीजों की ड्राइनेस काफी दिनों तक  स्किन पर दिखाई देती हैं. 

5- अगर आप अपने चेहरे के काले दाग धब्बों को भरने के लिए कोई ट्रीटमेंट का इस्तेमाल करना चाहती हैं तो इसे शादी से एक महीना पहले ही करवा ले.

 

इन तरीकों से करें अपनी ड्राई स्किन की देखभाल

खूबसूरती को निखारते हैं ये टिप्स

खूबसूरती में निखार लाते हैं यह खाद्य पदार्थ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -