'मेरी सुरक्षा वापस ले लो..', TMC में वापसी करते ही मुकुल रॉय ने गृह मंत्रालय को लिखा पत्र
'मेरी सुरक्षा वापस ले लो..', TMC में वापसी करते ही मुकुल रॉय ने गृह मंत्रालय को लिखा पत्र
Share:

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (TMC) में घर वापसी करने वाले नेता मुकुल रॉय ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखते हुए कहा है कि उन्हें दी गई केंद्रीय सुरक्षा वापस ले ली जाए. हालांकि मंत्रालय की तरफ से अभी तक इस पत्र का जवाब नहीं दिया गया है. गौरतलब है कि एक दिन पहले ही शुक्रवार को भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय भगवा दल को बड़ा झटका देते हुए अपने पुत्र शुभ्रांशु के साथ अपनी पुरानी पार्टी तृणमूल कांग्रेस में वापस लौट गए थे.

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और राज्य की सत्ताधारी पार्टी के अन्य नेताओं ने घर वापसी पर उनका स्वागत किया. सीएम बनर्जी के भतीजे और तृणमूल सांसद अभिषेक के हाल ही में शहर के एक अस्पताल में मुकुल की पत्नी से मिलने के बाद उनकी संभावित घर वापसी को लेकर कयास लगने लगे थे. अभिषेक के दौरे के बाद, पीएम नरेंद्र मोदी ने फोन कर रॉय की पत्नी के स्वास्थ्य का हाल जाना था. राजनीतिक पर्यवेक्षकों के मुताबिक, पीएम मोदी का यह कदम रॉय को भाजपा में बनाए रखने का प्रयास था.

हालांकि, उस वक़्त मुकुल ने भाजपा छोड़ने की किसी भी इच्छा से इनकार किया था, किन्तु वे चुनाव के बाद तृणमूल कांग्रेस समर्थकों की कथित हिंसा पर चर्चा के लिए भाजपा की राज्य इकाई की बैठक में शामिल नहीं हुए थे. कभी तृणमूल में दूसरे सबसे प्रमुख नेता रहे रॉय को नारद स्टिंग केस में नाम आने के बाद फरवरी, 2015 में TMC के राष्ट्रीय महासचिव के पद से हटा दिया गया था. जिसके बाद नवंबर, 2017 को वे भाजपा में शामिल हुए थे.

क्या मुकुल के जाने से भाजपा को लगा है झटका ? तथागत रॉय बोले- कोई फर्क नहीं पड़ेगा

बिडेन प्रशासन ने पेंटागन में 2 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक की सैन्य निधि की वापस

तेलंगाना के पूर्व मंत्री एटाला राजेंद्र जल्द ही सौपेंगे इस्तीफ़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -