राज्य सरकार आमजन को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं सुलभ कराने के लिए कृतसंकल्प हैं: सीएम योगी
राज्य सरकार आमजन को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं सुलभ कराने के लिए कृतसंकल्प हैं: सीएम योगी
Share:

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश सरकार सामान्य लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं सुलभ कराने के लिए कृतसंकल्प हैं। प्रदेशवासियों को कोरोना के संक्रमण से बचाव एवं इलाज के लिए प्रदेश सरकार द्वारा हर सम्भव कदम उठाया जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए इसके प्रति पूरी सुरक्षा बरते जाने की जरुरत है। इसे ध्यान में रखते हुए कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता कार्यक्रम लगातार संचालित किए जाएं। 

वही रविवार को सीएम एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक इंतजाम की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना के प्रति जागरूकता के लिए पुलिस एवं एडमिनिस्ट्रेशन मिलकर पब्लिक एड्रेस सिस्टम के जरिये अभियान चलाएं। मास्क न पहनने वालों के प्रति सद्भावनापूर्ण तरीके से प्रवर्तन कार्रवाई की जाएं। इसका लक्ष्य नागरिकों को COVID-19 संकट में मास्क पहनने के महत्व से परिचित कराना होना चाहिए। सीएम ने राज्य में कोरोना के टेस्ट का आंकड़ा 75 लाख से ज्यादा होने पर संतोष जाहिर करते हुए कहा कि लगातार ज्यादा से ज्यादा जांच की जाएं। जितनी ज्यादा जांच की जाएगी, कोरोना के संक्रमण के प्रसार पर उतना ही प्रभावी कण्ट्रोल किया जा सकेगा।

साथ ही सीएम ने कहा कि कोरोना से बचाव एवं इलाज की गतिविधियों को प्रभावी तरीके से संचालित करने के लिए प्रशिक्षित व कुशल मानव संसाधन को बढ़ाये जाने की जरुरत है। डॉक्टर्स, पैरामेडिक्स एवं अन्य चिकित्सा कर्मियों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में प्रशिक्षित कराया जाए। सभी कोरोना हॉस्पिटलों में एचएफएनसी (हाई फ्लो नेज़ल कैन्युला), दवाई आदि समेत सभी जरुरी वस्तुओं की लगातार उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। इसी के साथ सीएम ने सभी इंतजाम करने के सख्त निर्देश दिए है।

विधानसभा चुनाव से पहले बिहारवासियों को मिली बड़ी सौगात, पीएम मोदी ने शुरू किए कई प्रोजेक्ट

मानसून सत्र शुरू होने से पहले वेंकैया नायडू ने कराया कोरोना टेस्ट, सांसदों के लिए एडवाइजरी जारी

कंगना विवाद पर उद्धव ठाकरे ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरी ख़ामोशी को मेरी कमज़ोरी ना समझें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -