लेने या देने जा रहे क़र्ज़ तो दिन पर जरा ध्यान दें
लेने या देने जा रहे क़र्ज़ तो दिन पर जरा ध्यान दें
Share:

हर व्यक्ति अपना परिवार चलाने या अपनी आवश्यकता की पूर्ति के लिए मेहनत अवश्य करता है किन्तु कई बार ऐसा होता है की व्यक्ति की आवश्यकता इतनी बड़ी होती है की उसे पूरा करने के लिए दूसरे का सहारा लेना पड़ता है या फिर दूसरे से कर्ज भी लेना पड़ता है. जो बहुत ही जोखम भरा होता है ज्योतिष शास्त्र में कर्ज के विषय में बताया गया है. आइये हम जानते है की ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किस दिन कर्ज लेना या देना शुभ होता है.

सोमवार- ज्योतिष शास्त्र में सोमवार का दिन कर्ज लेने या देने के हिसाब से काफी शुभ माना गया है. क्योकि सोमवार की अधिष्ठात्री देवी माता पार्वती होती है और सोमवार का सम्बंधित गृह चन्द्रमा होता है.

मंगलवार- ज्योतिष शास्त्र की द्रष्टि से मंगलवार का दिन कर्ज लेने के लिए अशुभ माना गया है. यदि आपका कोई पुराना कर्ज बाकी हो तो उसे आप मंगलवार के दिन चुका सकते है जो की आपके लिए शुभ होता है.

बुधवार- बुधवार के दिन किसी को कर्ज देना से किसी से कर्ज लेना दोनों की अशुभ माना गया है क्योकि बुधवार का गृह स्वामी बुधग्रह होता है जो की नपुंसक माना जाता है.

गुरूवार- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरूवार का दिन कर्ज लेने के लिए शुभ माना जाता है ऐसा माना जाता है की इस दिन कर्ज लेने से लाभ मिलता है और कर्ज जल्द ही चुकता हो जाता है किन्तु गुरूवार के दिन किसी को कर्ज देना नहीं चाहिए.

शुक्रवार- शुक्रवार का दिन कर्ज लेने और देने के लिए बहुत ही शुभ होता है क्योकि शुक्रवार का गृह स्वामी शुक्र गृह होता है जो की सौम्य संज्ञक माना जाता है.

शनिवार- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार का दिन सभी कामों के लिए स्थिर होता है इस दिन कर्ज लेना या देना दोनों ही अशुभ माना गया है क्योकि इस दिन लिया या दिया गया कर्ज लम्बे समय तक रहता है.

रविवार- रविवार का दिन कर्ज लेने या देने के लिए अशुभ माना गया है क्योकि इस दिन का गृह स्वामी सूर्य होता है जिस कारण से रविवार का दिन क्रूर संज्ञक माना जाता है.

 

जब महिलाओं की दायीं आँख फड़के तो समझ जाओ की..

आपकी तर्जनी ऊँगली में छिपे है सफलता के राज़

होने वाली है अगर आपकी भी शादी तो ज़रा गोत्र पर ध्यान दें वरना..

जिस व्यक्ति के घर दिख जाए चाय के ऐसे कप तो समझ लें की वह..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -