एक नजर में देखें दिनभर की ताजा खबरें
Share:

आसियान समिट के लिए भारत पहुंचे दस देशों के लीडर्स

आसियान देशों में इंडोनेशिया, मलेशिया, थाईलैंड, वियतनाम, फिलिपींस, सिंगापुर, म्यांमार, कंबोडिया, लाओस और ब्रुनेई शामिल हैं.दस देशों के शीर्ष नेता भारत में आसियान स्मारक शिखर सम्मेलन में भाग लेने आ चुके हैं. यह समिट नई दिल्ली में हो रही है.

बीजेपी देश में लगवा रही है आग- राहुल गाँधी 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज को लेकर करणी सेना के समर्थकों द्वारा हरियाणा के गुरुग्राम में एक स्कूली बस पर हमला करने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा. राहुल ने भाजपा पर हिंसा और घृणा की राजनीति करने का आरोप लगाया.

करनी सेना के खिलाफ अवमानना याचिका 

करणी सेना के संस्‍थापक लोकेंद्र कालवी सहित, राजपूत करणी सेना के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सूरज पाल और करणी सेना के ही करण सिंह पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना करने का आरोप लगाते हुए अवमानना याचिका दाखिल की गई है.

2018 में भारत के डेढ़ करोड़ यूवा होंगे बेरोजगार -रिपोर्ट 

वर्ल्ड इकॉनोमिक फ़ोरम में भले ये दावा किया गया हो कि साल 2025 तक भारत के युवा रोज़गार देने वाले हो जाएंगे, लेकिन इंटरनैशनल लेबर ऑर्गनाइज़ेशन की एक रिपोर्ट का दावा इससे बिलकुल उलट है और भारत सरकार की चिंताएं बढ़ाने वाला है. ILO की रिपोर्ट दावा करती है.कि साल 2019 तक भारत में दुनिया के क़रीब 10 प्रतिशत बेरोज़गार होंगे साल 2019 तक भारत में बेरोज़गार युवाओं की गिनती बढ़ कर एक करोड़ 90 लाख तक पहुँच सकती है.

विरोध में बंद का अहवान 

अमित शाह गुरुवार को कर्नाटक में आयोजित भाजपा की परिवर्तन रैली यात्रा में शामिल होंगे. उनके विरोध में कर्नाटक में राज्यव्यापी बंद होने जा रहा है. यह विरोध प्रदर्शन चालावली वाटल पक्षाध्यक्ष (केसीवीपी) के नेता वटल नागराज की अगुवाई में होगा, 

दस देशों के राष्ट्राध्यक्ष होंगे अतिथि 

वियतनाम के प्रधानमंत्री न्ग्यूयेन जुआन फ्यूक, म्यामां की नेता आंग सान सू ची तथा सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सिएन लूंग सहित नौ आसियान नेता भारत आसियान शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए बुधवार को भारत  पहुंचे.एक अभूतपूर्व कदम के तहत इस आयोजन में भाग लेने वाले 10 आसियान देशों के राष्ट्राध्यक्ष गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि भी होंगे.

फिर फ्लॉप हुए बल्लेबाज 

दक्षिण अफ्रीकी तेज आक्रमण के सामने भारतीय बल्लेबाज़ फिर से बगलें झांकते हुए नजर आये और तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन ही बुधवार को जोहानिसबर्ग में पूरी टीम 187 रन पर ढेर हो गयी.इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर छह रन बनाये हैं.

पद्मावत को देश पर गर्व होगा - रणवीर सिंह 

‘पद्मावत’ के खिलाफ बड़े पैमाने पर जारी प्रदर्शनों के बीच फिल्म में मुख्य किरदार निभाने वाले अभिनेता रणवीर सिंह ने कहा कि उन्हें इस फिल्म का हिस्सा बनने पर गर्व है और पूरा देश इसको लेकर गौरवान्वित महसूस कर सकता है.

ख़ुफ़िया जानकारी पाकिस्तान से साँझा 

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों से सेना और बीएसएफ से जुड़ी संवेदनशील जानकारी साझा करने के आरोप में बटाला से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पंजाब पुलिस ने इसकी जानकारी दी.जम्मू-कश्मीर में सैन्य खुफिया इकाई से जुड़े अधिकारी ने पंजाब पुलिस को जानकारी दी थी कि ज्ञानबीर सिंह (21) पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों के साथ संपर्क में है और सेना एवं बीएसएफ से जुड़ी संवेदनशील जानकारी उनसे साझा कर रहा है.

एमपी राजस्थान गुजरात हरियाणा को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस 

सुप्रीम कोर्ट की ओर से इस याचिका के तहत चारों राज्‍यों के डीजीपी, मुख्‍य सचिव और गृह सचिवों को सम्‍मन किया गया है. जिसमें पूछा गया है कि गुजरात, राजस्‍थान, हरियाणा और मध्‍य प्रदेश सरकार अपने राज्‍यों में कानून व्‍यवस्‍था का पालन करवाने में क्‍यों नाकाम साबित हुई हैं. साथ ही अब क्‍या कदम उठाए जा रहे हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -