ताजमहल का दीदार हुआ महंगा, चौगुना हुए दाम
ताजमहल का दीदार हुआ महंगा, चौगुना हुए दाम
Share:

मोहब्बत की निशानी कहे जाने वाले ताजमहल का दीदार अब से जनता को महंगा पड़ जाएगा और ऐसा इसलिए क्योकि ताज महल के टिकट दर बढ़ा देने का फैसला लिया है. जी हाँ... 10 दिसंबर यानी आज से ताजमहल का टिकट महंगा हो जाएगा. आपको बता दें पहले ताजमहल देखने के लिए सभी भारतीय लोगों को 50 रुपए देने होते थे और विदेशी नागरिकों को 1100 रुपए चुकाने होते थे. लेकिन आज से लागू हुई नई व्यवस्था के तहत अब घरेलू पर्यटकों को 250 रुपए चुकाने पड़ेंगे.

सूत्रों की माने तो जबकि विदेशी नागरिकों को अब 1300 रुपए देने होंगे. आपको बता दें भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) द्वारा ताजमहल पर भीड़ के प्रबंधन के लिए इस नई टिकट व्यवस्था को लागू किया जा रहा है. अब तक तो भारतीय लोगों के लिए 50 रुपए और विदेशी पर्यटक 1100 रुपए में ताजमहल का दीदार करते थे लेकिन आज से ताजमहल का दीदार करना लोगो को महंगा पड़ जाएगा.

हालांकि ये भी सुनने में आया है कि मौजूदा 50 रुपए का टिकट भी लागू रहेगा. लेकिन ये सिर्फ चमेली फर्श से ऊपर वाले मार्बल प्लेटफॉर्म तक ही इस्तेमाल किया जा सकेगा. सूत्रों की माने तो 200 रुपए का टिकट शाहजहां और मुमताज की कब्रों वाले मुख्य गुम्बद तक जाने के लिए लगाया गया है. इतना ही नहीं बल्कि शाहजहां-मुमताज की कब्रें देखने के लिए गुंबद के अंदर जाने वाले गेट पर ही बैरियर लगाया जाएगा और यहीं पर अतिरिक्त टिकट की जांच होगी.

सालों बाद चमक रही है इन राशिवालों की किस्मत

निजामुद्दीन दरगाह में महिलाओं के प्रवेश पर है रोक, सोमवार को सुनवाई करेगी अदालत

बड़ी खबर : सभी को दिया 5 माह का समय, फिर लगानी होगी इस तरह की नंबर प्लेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -