21 सितम्बर से कर सकेंगे ताजमहल और आगरा किले का दीदार, होटलों ने शुरू की तैयारी

Sep 19 2020 09:44 AM
21 सितम्बर से कर सकेंगे ताजमहल और आगरा किले का दीदार, होटलों ने शुरू की तैयारी

आगरा: कोरोना महामारी के संकटकाल के बीच सरकार द्वारा 21 सितंबर से आम लोगों के लिए ताजमहल और आगरा किले को फिर से खोलने का फैसला करने के बाद होटल व्यवसायियों ने पर्यटकों के लिए तैयारी आरंभ कर दी है। कोरोना के कारण लागु किए गए लाॅकडाउन की वजह से दुनिया भर में लोगों को आकर्षित करने वाले प्रसिद्ध स्मारक मार्च में बंद कर दिए गए थे।

इसके चलते होटल उद्योग पांच महीने से बंद था और उसे काफी नुकसान उठाना पड़ा है। एक होटल के मालिक राजकांत ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि, हम सरकार के आदेश का इंतजार कर रहे थे कि ताजमहल को 4 गाइडलाइन्स के तहत फिर से खोला जाए क्योंकि वे चरणबद्ध तरीके से सब कुछ पुनः खोल रहे थे। यही नहीं उन्होंने कहा कि जिला मजिस्ट्रेट ने हाल ही में 21 सितंबर से ताजमहल को पुनः खोलने के आदेश दिए हैं और कहा है कि यह पर्यटन उद्योग को भी पटरी पर लाया जाएगा।

राजकांत ने आगे कहा कि, कारोबारी इस फैसले से खुश हैं क्योंकि हम विश्वभर के ऐसे लोगों को होस्ट करते हैं जो ताजमहल का दीदार करने आते हैं। वहीं एक अन्य होटल मालिक, रश्मि सिंह ने कहा है कि, हमारे व्यवसाय कोरोना की वजह से प्रभावित हुए थे। इसके चलते हमें अपने होटल के कुछ कर्मचारियों को छोड़ने के लिए कहना पड़ा, जबकि बाकी बचे हुए लोगों ने कम सैलरी पर काम किया है।

सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, यहाँ जानें आज के भाव

ऑस्ट्रेलिया में जल्द ही खोले जाएंगे व्यापार

शेयर मार्केट में लौटी रौनक, बढ़त के साथ खुला बाजार