ताज महोत्सव : एक स्थान पर दिखेगी देशभर की झलक, शिल्पकारों के लिए है बेहद बेमिसाल

10 दिवसीय ताज महोत्सव की शुरुआत आज से हो जाएगी. जो कि 27 फरवरी तक चलेगा. शिल्पग्राम में इस महोत्सव का धूमधाम के साथ आगाज होगा. यहां पर पिछले कई दिनों से महोत्सव के लिए तैयारियां चल रही थी. यहां देशभर का शिल्प एक साथ होगा. जहां इसमें पंजाब की फुल्कारी होगी तो जम्मू-कश्मीर के सूट और शॉल भी आपको मिलेंगे. जबकि गुजरात की एंब्राइडरी के साथ नॉर्थ-ईस्ट का बैंबू फर्नीचर और ड्राई फूल भी आकर्षण का केंद्र रहेगा. 

बताया जा रहा है कि इस इस बार महोत्सव में 365 स्टॉल लगेंगे. इनमें 53 वस्त्र मंत्रालय, 30 जिला उद्योग केंद्र और करीब 200 स्टॉल देश भर से आने वाले शिल्पियों के हवाले किए जाएंगे. जबकि इस ताज महोत्सव में कुछ स्टॉल कॉमर्शियल भी होंगे. इस ताज महोत्सव में लोगों को कई शानदार सुविधाएं भी मिलेंगी. कहा जा रहा है कि वेज और नॉनवेज के शौकीनों के लिए भी बहुत कुछ होगा. 

अगर आप यहां से कुछ खरीदना चाहेंगे तो यहां आपको केश की किल्लत भी नहीं झेलनी पड़ेगी. अतः आप ऑनलाइन पेमेंट सिस्टम का आनंद लें सकेंगे. जानकारी के मुताबिक़, महोत्सव में ऑनलाइन पेमेंट सिस्टम को भी बढ़ावा मिलेगा. ग्राहकों को शिल्पग्राम में ही दो जगह टिकट काउंटर मिलेंगे. साथ ही ग्राहकों को और भी के आधुनिक सुविधाएं भी मिलेंगी. 

पुलवामा हमला: चाय निर्यातक बोले- कारोबार की नहीं है परवाह, बदले की देख रहे राह

पुलवामा हमला: शहीदों पर की अभद्र टिप्पणी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -