ताइवान के राष्ट्रपति ने नए साल के संबोधन में चीन को 'सैन्य दुस्साहस' के खिलाफ चेताया
ताइवान के राष्ट्रपति ने नए साल के संबोधन में चीन को 'सैन्य दुस्साहस' के खिलाफ चेताया
Share:

 


ताइवान के राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन ने नए साल में चीन के लिए चेतावनी दी: सशस्त्र टकराव समाधान नहीं है। त्साई ने शनिवार को अपने लाइव-स्ट्रीम नए साल के संबोधन में कहा, "हमें बीजिंग के अधिकारियों से स्थिति को गलत नहीं समझने और 'सैन्य दुस्साहस' के घरेलू प्रसार से बचने का आग्रह करना चाहिए।"


पिछले दो वर्षों में, चीन ने ताइवान पर अपने संप्रभुता के दावों को लागू करने के लिए सैन्य और राजनयिक दबाव बढ़ा दिया है। एक दिन पहले अपने नए साल के संबोधन में, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने दावा किया कि "मातृभूमि" का पूर्ण पुनर्मिलन ताइवान जलडमरूमध्य के दोनों किनारों के लोगों की इच्छा थी।

ताइवान स्वतंत्रता का दावा करता है और उसने कई मौकों पर अपनी स्वतंत्रता और लोकतंत्र की रक्षा करने का वादा किया है। त्साई ने कहा "सैन्य क्रॉस-स्ट्रेट संघर्षों को हल करने के लिए एक व्यवहार्य विकल्प नहीं है। सैन्य युद्धों से आर्थिक स्थिरता को नुकसान होगा।" "क्षेत्रीय शांति और स्थिरता बनाए रखना हमारे दोनों पक्षों के बीच एक साझा दायित्व है।"

त्साई ने कहा कि ताइवान की नीति हमेशा "दबाव में आत्मसमर्पण नहीं करने और समर्थन मिलने पर आगे नहीं बढ़ने" की रही है। त्साई ने कहा कि क्षेत्र में कठिनाइयों का शांतिपूर्ण समाधान खोजने के लिए, ताइपे और बीजिंग दोनों को "लोगों की आजीविका की देखभाल करने और लोगों के दिलों को शांत करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए।"

त्साई ने यह भी कहा कि ताइवान हांगकांग में स्थिति की निगरानी करना जारी रखेगा, यह देखते हुए कि हाल के विधायी चुनाव में हस्तक्षेप, साथ ही इस सप्ताह लोकतंत्र समर्थक समाचार आउटलेट स्टैंड न्यूज में वरिष्ठ कर्मचारियों की गिरफ्तारी, "लोगों को और भी अधिक चिंतित करती है। हांगकांग में मानवाधिकारों और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के बारे में।"

साई के अनुसार 2022 में ताइवान का सबसे आवश्यक लक्ष्य स्थिर शासन है। "हम अपनी संप्रभुता को बनाए रखते हुए, स्वतंत्रता और लोकतंत्र के आदर्शों को बनाए रखते हुए, क्षेत्रीय संप्रभुता और राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा करके और अपनी संप्रभुता को बनाए रखते हुए क्षेत्र में शांति और स्थिरता बनाए रखेंगे।"

ओमिक्रॉन से बच पाना नामुमिकन, वैरिएंट ढूंढने वाले साइंटिस्ट की चेतावनी

लेबनान में सीमा पार करने के बाद इजरायल का प्रत्यावर्तन: सेना

इटली में कोविड मामलों में नया रिकॉर्ड बना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -