ताइवान में रेल हादसा, 22 लोगों की मौत
ताइवान में रेल हादसा, 22 लोगों की मौत
Share:

तापी :​ ताइवान में एक भीषण हादसा हो गया जिसमें कई लोग मारे गए हैं. बता दें. ताइवान के प्रसिद्ध समुद्री रूट पर एक एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतर गई जिसमें 22 लोगों की मौत हो गई. ये हादसा काफी भीषण था और करीब 171 घायल हो गए. रेलवे प्रशासन के अनुसार ये घटना स्थानीय समय के अनुसर शाम के 4:50 मिनट पर हुई थी. 

अमेरिका नवंबर चुनाव में जीत सकते हैं भारतीय मूल के दो उम्मीदवार

जानकारी देते हुए बता दें, ताइवान में ये घटना ईलन काउंटी के शिनमा स्टेशन पर पुयूमा एक्सप्रेस रेल के 8 डिब्बे बेपटरी हुए हैं. बताया जा रहा है रेल में 366 यात्री सवार थे जिनमें आधे से ज्यादा बुरी तरह से घायल हैं. रेल हादसे में घायल हुए लोगों की मदद के लिए रक्षा मंत्रालय ने 120 सैनिकों को घटनास्थल पर भेजा है जहां ये पता लगाया जायेगा ये घटना कैसे हुई. हालाँकि अभी तक इस घटना का कारण समझ में नहीं आया है. 

चीन हांगकांग के बीच बना दुनिया का सबसे लम्बा ब्रिज जल्द होगा शुरू

इसी के आगे बता दें, इस बात की भी जानकारी नहीं लगी है कि रेल के अंदर कोई जीवित भी है या नहीं या फिर कोई फंसा है या नहीं. वहीं ताइवान के राष्ट्रपति साइ इंग-वेन ने दुःख जताते हुए घटना को ‘बड़ी त्रासदी’ बताया है. एक ट्वीट में उन्होंने मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की और उन्हें श्रद्धांजलि दी है. वहीं देखा जा रहा है कई रेल हादसे हो रहे हैं जिनमें लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है. इस रेल हादसे में भी 22 लोग मारे जा चुके हैं. 

खबरें और भी..

बिल गेट्स फाउंडेशन ने बनाया अनोखा कॉन्डम, ये है खासियत

अब चीन खुद के चाँद से रोशन करेगा अपना शहर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -