ताइवान ने चीन को किया नजरअंदाज, मरीन ड्रील करके किया पलटवार

ताइवान ने चीन को किया नजरअंदाज, मरीन ड्रील करके किया पलटवार

सैन्‍य अभ्‍यास की एक श्रृंखला के तहत ताइवान में स्‍वाधीनता समर्थक व नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति साई इंग वेन ने मरीन ड्रील को अंजाम दिया है. जिसके बाद चीन के चेहरे पर ​शिकन बढ़ गई है. नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति साई ने कहा कि इस ड्रील में छोटे हथियारों से लैस हमलावरों के खतरों को बेअसर करने पर ध्‍यान केंद्रित किया गया है. खास बात यह है कि साई का यह सैन्‍य अभ्‍यास ऐसे समय हो रहा है, जब चीन यह कह चुका है कि ताइवान को अपने क्षेत्र में बल द्वारा अपने नियंत्रण में लाया जाना चाहिए.

ईरान पर हमले की फोटोज हुई वायरल, वीडियो बनाने वाला हुआ गिरफ्तार

इस अभ्यास के बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि इस सैन्‍य अभ्‍यास से चीन भड़क सकता है. ताइवान के इस कदम से दोनों के रिश्‍ते और गड़बड़ हो सकते हैं. हालांकि, ताइवान की सेना आमतौर पर लूनर न्यू ईयर त्योहार पर द्वीप की रक्षा के लिए अपनी तैयारी दिखाने के लिए मध्य-सर्दियों में अभ्यास करती है, जो इस वर्ष 25 जनवरी से शुरू होता है.

संजय राउत का बड़ा बयान, कहा- मेने की थी दाऊद से मुलाकात...

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि गत वर्ष चीनी सेना ने ताइवान के नजदीक पूर्वी चीन सागर और दक्षिण चीन सागर में सैन्य अभ्यास किया था. यह युद्धाभ्यास ऐसे वक्त हुआ जब चीन ने हाल में चेतावनी दी थी कि यदि ताइवान स्वतंत्रता की ओर बढ़ा तो युद्ध छिड़ सकता है. दरअसल, अमेरिका द्वारा ताइवान को 2.2 अरब डॉलर के रक्षा सौदे को मंजूरी देने के बाद से यह विवाद गरमाया था.

बैडमिंटन चैम्पियन मोमोता को हॉस्पिटल से मिली छुट्टी

किस तरह से हटाया जा सकता है ट्रम्प को राष्‍ट्रपति पद से, जाने क्‍या है संख्‍या का बड़ा खेल

पाक के पूर्व पीएम से आज मुलाकात करेंगी राजदूत मलीहा लोधी