कोरोना के बाद नया वायरस लाया चीन, लैंग्या से संक्रमित हुए तीन दर्जन लोग

चीन और ताइवान के बीच चल रहे तनाव और सैन्य अभ्यास के दौरान ताइवान ने चीन में कोरोना के बाद नया जूनोटिक लैंग्या वायरस मिलने का दावा किया है। जी दरअसल चीन के दो प्रांतों में लैंग्या वायरल के अब तक 35 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। आप सभी को बता दें कि ताइवान के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल (सीडीसी) ने कहा है कि, 'नए जूनोटिक लैंग्या वायरस से चीन में अब तक 35 लोग संक्रमित मिले है।'

इसी के साथ ताइवान का कहना है कि वह इस वायरस की पहचान करने और इसके प्रसार की निगरानी के लिए एक न्यूक्लिक एसिड परीक्षण विधि स्थापित कर रहा है। जी दरअसल अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी की ताइवान यात्रा के बाद से चीन और ताइवान के बीच तनाव पैदा हो गया है। आपको पता हो चीन लगातार ताइवान पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है। जी दरअसल चीन के युद्धक विमान ताइवान के आसपास मंडरा रहे है। आप तो जानते ही होंगे कोरोना वायरस का जिम्मेदार चीन को ही माना जाता है।

चीन के वुहान प्रांत से कोरोना वायरस के मामले सामने आए थे। उसके बाद कोरोना वायरस दुनियाभर में फैल गया था और अब चीन पर एक और नया नया जूनोटिक लैंग्या वायरस के प्रसार का आरोप लगा है। जी दरअसल एक रिपोर्ट के अनुसार, चीन में जूनोटिक लैंग्या वायरस मिला है। लैंग्या वायरस से चीन में 35 लोग संक्रमित पाए गए है। इसी के साथ बताया जा रहा है इस वायरस के मामले चीन के शेडोंग और हेनान प्रांत में पाए गए है। लैंग्या वायरस जानवरों से इंसानों में फैल रहा है।

बिना हेलमेट बाइक राइड पर निकल पड़ी ये मशहूर एक्ट्रेस, देखकर भड़के लोग

ताजिया निकालने के दौरान लगा बिजली का झटका, दो युवकों की दर्दनाक मौत

पलटी मारने में माहिर है CM नीतीश, 10 साल में 7 बार अपने फैसलों से किया हैरान

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -