राष्‍ट्रपति वेन ने चीन को दिखाया आईना, कहा-चीन को ताइवान के प्रति अपने कड़े रुख पर...

राष्‍ट्रपति वेन ने चीन को दिखाया आईना, कहा-चीन को ताइवान के प्रति अपने कड़े रुख पर...

एक बार फ‍िर चीन को ताइवान के राष्‍ट्रपति साई इंग वेन ने आइना दिखाते हुए कहा है कि उनका मुल्‍क पहले से ही स्‍वतंत्र था. उन्‍होंने कहा कि चीन को ताइवान के प्रति अपने कड़े रुख पर फ‍िर से विचार करना चाहिए. राष्‍ट्रपति वेन ने कहा कि बीजिंग को कोई भी हमला बहुत मंहगा पड़ेगा. वेन ने यह बात ऐसे समय कही है, जब चीन ने स्‍व शासित द्वीप को अपना अभिन्‍न हिस्‍सा बता रहा है. ऐसे में वेन का यह बयान काफी अहम रखता है. 

2020 Census: अमेरिका का एलान, कहा- जल्द ही सिखों को मिलेगा...

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसके पहले चीन के विदेश मंत्री वांग ई ने ताइवान की स्वतंत्रता को लेकर कहा था कि अलगाववादी दस हजार साल तक बदबू फैलाते रहेंगे, इनसे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला. ताइवान में हाल ही में हुए चुनाव में राष्ट्रपति साई इंग वेन को जनता ने भारी बहुमत से फिर सत्ता सौंपी है. उन्हें हराने की चीन की हर कोशिश नाकाम रही है.जीत के बाद साई ने हुंकार भरी है कि चीन की धमकियों के आगे ताइवान नहीं झुकेगा.

दिल दहला देगा इस जगह का इतिहास, हजारों लोगों पर मंडरा रहा है जान का खतरा

इसके अलावा उन्होने आगे कहा कि चीन अपनी झूठी मान्यताओं से बाहर आए. अफ्रीका के अपने दौरे में वांग ने कहा, वन चाइना नीति को दुनिया को स्वीकार किए अरसा बीत चुका है. इस नीति के अनुसार ताइवान चीन का अभिन्न अंग है. ताइवान सरकार ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि वह एक स्वतंत्र राष्ट्र है और उसका आधिकारिक नाम रिपब्लिक ऑफ चाइना है. वह कभी भी पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना का हिस्सा नहीं रहा. बीजिंग को ताइवान में हुए चुनाव के परिणामों का सम्मान करना चाहिए और ताइवान के साथ अच्छे पड़ोसी देश जैसा व्यवहार करना चाहिए. चीन अपनी झूठी मान्यताओं से बाहर आए.

डि रोसी ने की फुटबाल से संन्यास लेने की घोषणा, कहा- 'मुझे घर जाना...'

Good Newwz Box Office : महज़ 18 दिनों में 300 करोड़ के पार पहुंची अक्षय की गुड न्यूज़, वर्ल्डवाइड मचा तहलका

भीषण हादसा: रासायनिक संयंत्र में हुआ भयंकर विस्फोट, वीडियो हुआ वायरल